दौड़ में फूली सांस, लंबी व ऊंची कूद भी बनी चुनौती

संवाद सहयोगी मंडी मंडी सर्किल में वनरक्षकों के 38 पदों के लिए शुरू हुई शारीरिक दक्षता

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:38 PM (IST)
दौड़ में फूली सांस, लंबी व ऊंची कूद भी बनी चुनौती
दौड़ में फूली सांस, लंबी व ऊंची कूद भी बनी चुनौती

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी सर्किल में वनरक्षकों के 38 पदों के लिए शुरू हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में आठ सौ मीटर की दौड़ की बाधा को पार करते समय बेरोजगारों की सांस फूल रही है। भर्ती होने के लिए मैदान में पहुंचने वाले अधिक बेरोजगार आठ सौ मीटर की दौड़ में हांफ रहे है। लंबी कूद व ऊंची कूद भी बेरोजगारों के लिए चुनौती बन रही है। भर्ती प्रक्रिया के दूसरे दिन बुधवार को वन विभाग ने 1000 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलावा भेजा था, लेकिन उसमें से 567 युवक-युवतियां ही मैदान में उपस्थित हो पाई। शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को 166 युवक युवतियां ही पार करने में सफल रही है।

मंडी सर्किल में 38 वनरक्षकों के पदों को भरने के लिए 21 सितंबर से शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू हो गई है। तीन दिन में से दो दिन बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। बुधवार को ही मौसम साफ रहने के कारण बल्ह घाटी के गागल स्थित मैदान में वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन हो सका है। वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए गागल में 20 अक्टूबर तक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। शारीरिक दक्षता परीक्षा की कसौटी पर खरा उतरने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। वीरवार को बुलाए अभ्यर्थियों की 18 अक्टूबर को होगी परीक्षा

वीरवार को फिर बारिश ने वनरक्षक की भर्ती प्रक्रिया में बाधा पैदा कर दी। बारिश होने से मैदान में पानी भरने से वीरवार को होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। वीरवार 23 सितंबर को जिन बेरोजगारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था उनको अब 18 अक्टूबर को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया है। दूर दराज के क्षेत्र से भर्ती के लिए पहुंचे बेरोजगारों को भर्ती में भाग लिए बगैर घर लौटना पड़ा है। बल्ह घाटी के गागल में शुरू वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में वीरवार को बारिश के कारण वीरवार को शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका है। अभ्यर्थियों को अब 18 अक्टूबर को सुबह आठ बजे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया है।

-एसके मुसाफिर, मुख्य अरण्यपाल, सर्किल मंडी।

chat bot
आपका साथी