मंडी में 5067 बेरोजगार देंगे वनरक्षक की लिखित परीक्षा

वन विभाग के मंडी सर्किल में 5067 युवक युवतियां सात नवंबर को वनरक्षक की परीक्षा देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:59 PM (IST)
मंडी में 5067 बेरोजगार देंगे वनरक्षक की लिखित परीक्षा
मंडी में 5067 बेरोजगार देंगे वनरक्षक की लिखित परीक्षा

संवाद सहयोगी, मंडी : वन विभाग के मंडी सर्किल में 5067 युवक युवतियां 38 वनरक्षकों के पदों के लिए लिखित परीक्षा देंगी। बल्ह घाटी के गागल में वनरक्षकों के पदों को भरने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की प्रक्रिया पूरी हो गई है। कसौटी पर खरा उतरने वाले युवक युवतियों को अब लिखित परीक्षा के लिए काल लेटर जारी किए जाएंगे। सात नवंबर को जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में वनरक्षकों के पदों के लिए लिखित परीक्षा होगी।

21 सितंबर से आयोजित की जा रही शारीरिक दक्षता परीक्षा का सोमवार को समापन हो गया। मंडी सर्किल में 38 पदों के लिए वन विभाग के पास 24454 बेरोजगार युवक युवतियों ने आवेदन किया था। करीब एक माह तक आयोजित की गई शारीरिक दक्षता परीक्षा में 12982 ने भाग लिया। शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों में 4189 युवक तथा 878 युवतियां शामिल हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले बेरोजगारों का आंकड़ा जुटा कर अब इसे वेबसाइट में अपलोड किया जाएगा। इसके बाद बेरोजगारों को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

वहीं वन विकास निगम में पहली बार हो रही वनरक्षकों की सीधी भर्ती के लिए सेंट्रल डायरेक्टरेट मंडी में शारीरिक दक्षता परीक्षा में 1459 बेरोजगारों में से 596 ही मैदान में पहुंच पाए। इसमें से 354 बेरोजगारों ने वन रक्षक बनने की पहली बाधा को पार कर लिखित परीक्षा के लिए पात्रता हासिल कर ली है। सात नवंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

---------

वन विभाग के मंडी सर्किल में 38 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही शारीरिक दक्षता परीक्षा सोमवार को समाप्त हो गई है। 5067 युवक युवतियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा को उत्तीर्ण किया है।

एसके मुसाफिर, मुख्य अरण्यपाल मंडी

-----------

सेंट्रल डायरेक्टरेट मंडी में वन विकास निगम में वनरक्षकों के पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया है। 354 बेरोजगारों ने वनरक्षक बनने की पहली बाधा को पार किया है।

-एचवी कथूरिया, डायरेक्टर सेंट्रल वन विकास निगम मंडी।

chat bot
आपका साथी