अधिक लोड पड़ने से ट्रांसफार्मर में लगी आग

उपमंडल गोहर के गणेश चौक में विद्युत ट्रांसफार्मर में क्षमता से अधिक लोड़ बढ़ने से ट्रांसफार्मर में आग लग गई। इससे कुछ देर के लिए लोगों में अफरातफरी का मौहाल बना रहा है। वहीं लाईट की आंख मिचौली से भी ग्रामीण परेशान हो गए है। ग्रामीणों के अनसुार रोजाना सुबह के समय बिजली गुल हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 05:18 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 05:18 PM (IST)
अधिक लोड पड़ने से ट्रांसफार्मर में लगी आग
अधिक लोड पड़ने से ट्रांसफार्मर में लगी आग

सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर के गणेश चौक में विद्युत ट्रांसफार्मर में क्षमता से अधिक लोड पड़ने से आग लग गई। इससे कुछ देर के लिए लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा है। बिजली की आंख-मिचौली से भी ग्रामीण परेशान हो गए हैं।

ग्रामीणों के अनुसार, रोज सुबह बिजली गुल हो जाती है। इससे बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिजली बोर्ड द्वारा लोगों को सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है। गणेश चौक में स्थित बिजली का ट्रांसफार्मर पुराना है। इस क्षेत्र में क्षमता से अधिक कनेक्शन दिए हैं। पुराने ट्रांसफार्मर में लोड पड़ने से ऐसा हो रहा है।

स्थानीय लोगों व व्यापारियों का कहना है कि समस्या से निजात पाने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों व कर्मचारी को अवगत करवाया गया है लेकिन, अभी तक ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया है। क्षेत्र के गणेश चौक, भदरौण, दाड़ी, बुराडू, बणी व सब्जी मंडी चैलचौक के लोगों को ज्यादा दिक्कतें पेश आती है। उधर, बिजली बोर्ड गोहर के अधिशाषी अभियंता नरेंद्र ठाकुर का तर्क है कि गणेश चौक में स्थित ट्रांसफार्मर में लोड ज्यादा होने से क्षेत्रवासियों को दिक्कत आ रही है। नए ट्रांसफार्मर का एस्टीमेट बना दिया गया है। जल्द इसे बदला जाएगा।

chat bot
आपका साथी