कांडी सपनोट में पशुशाला व 349 पौधे जले

वनों में लग रही आग से करसोग उपमंडल में लाखों का नुकसान निजी व सरक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:31 PM (IST)
कांडी सपनोट में पशुशाला व 349 पौधे जले
कांडी सपनोट में पशुशाला व 349 पौधे जले

संवाद सहयोगी, करसोग : वनों में लग रही आग से करसोग उपमंडल में लाखों का नुकसान निजी व सरकारी संपत्ति को हुआ है। पंचायत कांडी सपनोट में घनुफरी वन में लगी आग जंगल के साथ स्थित पशुशाला व बगीचे चपेट में आ गए। इसमें 349 फलदार पौधे जल गए। सूचना मिलते ही एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और नुकसान का जायजा लिया।

सोमवार को घनुफरी के समीप जंगल में लगी आग की लपटें टेकराम की पशुशाला सहित चार बागवानों के बगीचों तक पहुंच गई। टेकराम की पशुशाला में रखी देवदार की लकड़ियां आग की चपेट में आने से जल गई। साथ ही दो पशु भी झुलस गए, जबकि एक गाय जान बचाने के लिए आग के बीच से कूदकर साथ लगते ढांक से गिर गई, जिस वजह से गाय की टांग टूट गई। टेकराम का सेब का फलदार बगीचा भी आग की चपेट में आया है। इसमें सेब के 98 बड़े पौधों सहित अन्य 53 पौधे झुलस गए। इसी तरह मनीराम पुत्र हरदू के नाशपाती के 57 पौधे, जिसमें 22 बड़े और 35 छोटे और बागवान केशवराम पुत्र नरपत के 65 सेब के पौधे और मायाघर पुत्र मोतीराम के 19 सेब के पौधे जल गए। फील्ड अधिकारियों की टीम मंगलवार को नुकसान का आकलन करने मौके पर पहुंची है। इस बारे में जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम को सौंपी जाएगी।

-------------

पंचायत कांडी सपनोट के तहत एक जंगल में लगी आग की वजह से लोगों के फलदार पौधे जल गए हैं। इसके अतिरिक्त एक पक्की पशुशाला को भी नुकसान हुआ है। मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया गया। रिलीफ केस बनाने के लिए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

-सुरेंद्र ठाकुर, एसडीएम करसोग

chat bot
आपका साथी