कोटली के साइगलू में तीन मंजिला मकान राख

सहयोगी कोटली कोटली क्षेत्र के साइगलू में तीन मंजिला कच्चे मकान में आग से लाखों रुपये की सं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 10:21 PM (IST)
कोटली के साइगलू में तीन मंजिला मकान राख
कोटली के साइगलू में तीन मंजिला मकान राख

सहयोगी, कोटली : कोटली क्षेत्र के साइगलू में तीन मंजिला कच्चे मकान में आग से लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया। दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

यह मकान सेवानिवृत्त अध्यापक जगदीश शर्मा का था। कुछ समय पहले उनका निधन हो गया है। उनका बेटा प्रभात मंडी शहर में रहता है। प्रभात शनिवार को अपने पुराने मकान में साफ सफाई कर रहा था। इस दौरान अचानक घर में आग लग गई। करीब छह कमरों के इस तीन मंजिला मकान में जब धुंआ उठने लगा तब आस पड़ोस में रहने वाले लोगों की नजर पड़ी। मौके पर पहुंचें लोगों ने मकान के अंदर से सामान निकालना शुरू कर दिया। अन्य ग्रामीण अपने स्तर पर आग पर काबू पाने में जुट गए। इस दौरान मौके पर उपस्थित कुलदीप ने मंडी स्थित अग्निशमन केंद्र में आग लगने की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। आग ने उस दौरान प्रचंड रूप धारण कर लिया था। जिस कारण एक अन्य फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। करीब तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सांय छह बजे दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। छह कमरों के कच्चे मकान में करीब ढाई बजे अचानक आग लग गई। मकान करीब सत्तर फीसद भाग पूरी तरह जल गया है। दमकल कर्मचारियों के साथ साथ ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने में सहयोग दिया। लकड़ी से निर्मित मकान में आग को बुझाना आसान नहीं था।

-करन, प्रधान ग्राम पंचायत साई सूचना मिलने पर पटवारी के साथ स्वयं घटनास्थल पर पहुंचने के बाद नुकसान का आकलन किया जा रहा है। प्रभावित परिवार को पांच हजार फौरी राहत दे दी है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

-भारत भूषण, नायब तहसीलदार कोटली।

chat bot
आपका साथी