नहीं मिली सवारियां, खाली दौड़ती रही बसें

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बसों में 50 फीसद सवारियों के निर्णय के बाद पथ परिवहन निगम व निजी बसें सड़कों पर खाली दौड़ती नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 05:48 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 05:48 AM (IST)
नहीं मिली सवारियां, खाली दौड़ती रही बसें
नहीं मिली सवारियां, खाली दौड़ती रही बसें

संवाद सहयोगी, मंडी : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बसों में 50 फीसद सवारियों के निर्णय के बाद पथ परिवहन निगम व निजी बसें सड़कों पर खाली दौड़ती नजर आई। कोरोना से बचाव को लेकर लोगों ने बसों में सफर करने से परहेज किया।

ऐसे में एचआरटीसी व निजी बसें में महज 20 से 30 फीसद यात्री ही सवार थे। मंडी बस स्टैंड में मंगलवार को निर्धारित रुटों पर जाने से पहले निगम व निजी बसें खाली दिखीं। बस में महज 10 से 15 यात्री ही सवार थे। इसके चलते चालक-परिचालक भी परेशान दिखे। बसों में यात्रियों की संख्या कम होने का मुख्य कारण कोरोना वायरस है। इससे बसों से यात्री की संख्या गायब हो गई है। बसों में 50 फीसद सवारियां भी नहीं दिखाई दीं, जबकि ग्रामीणों क्षेत्रों में भी बसें खाली दौड़ती नजर आई। इन दिनों मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते लोग बसों में सफर करने के बजाय निजी वाहनों में सफर कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह पहले बसों में लोगों की अच्छी भीड़ थी। इससे चालक-परिचालक भी खुश दिखे थे लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर अब बसों में यात्री सफर नहीं कर रहे हैं। एचआरटीसी मंडी के आरएम गोपाल शर्मा ने बताया कि बसों में 50 फीसद सवारियां भी नहीं हो रही हैं। अधिकतर बसों में 10 से 15 यात्री सवार होकर यात्रा कर रहे हैं, इससे निगम को नुकसान हो रहा है।

----------

सरकार के निर्देशों के बाद बसों में 50 फीसद सवारियां ही बिठाई जाएंगी। कोरोना के चलते बसों में यात्रियों की संख्या महज 20 से 30 फीसद है।

-गुलशन दीवान, चेयरमैन निजी ऑपरेटर यूनियन मंडी।

chat bot
आपका साथी