शहरी निकायों में थमा प्रचार का शोर, मतदान कल

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले के छह शहरी निकायों में चुनाव प्रचार का शोर शुक्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 07:44 PM (IST)
शहरी निकायों में थमा प्रचार का शोर, मतदान कल
शहरी निकायों में थमा प्रचार का शोर, मतदान कल

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले के छह शहरी निकायों में चुनाव प्रचार का शोर शुक्रवार शाम पांच बजे थम गया। इसके साथ ही मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशियों ने डोर टू डोर प्रचार शुरू कर दिया है। उम्मीदवारों के पास शनिवार को अपने पक्ष में वोट मांगने का अंतिम मौका है। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है।

प्रत्याशियों को आचार संहिता का शत प्रतिशत पालन करने के निर्देश दिए हैं। रविवार सुबह आठ से शाम चार बजे तक होने वाले मतदान के लिए चुनाव मैदान में 50 वार्डों में 152 प्रत्याशी हैं। कोरोना संक्रमित व उनके स्वजन मतदान प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। उनके लिए शाम चार बजे के बाद का समय तय किया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा व कांग्रेस के नेताओं ने मैदान में उतर कर अपने-अपने दल के पक्ष में हवा बनाने का भरसक प्रयास किया। छह निकायों में सुंदरनगर, नेरचौक, जोगेंद्रनगर व सरकाघाट में नगर परिषद, रिवालसर व करसोग में नगर पंचायत है। सभी छह निकायों में भाजपा का कब्जा है। अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस भी वापसी के प्रयास में है।

-----------

शराब की बिक्री व वितरण पर पाबंदी

जिला दंडाधिकारी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने शहरी निकायों के चुनावों एवं मतगणना के दृष्टिगत नगर परिषद सुंदरनगर, जोगेंद्रनगर, नेरचौक, सरकाघाट, नगर पंचायत रिवालसर व करसोग में मतदान क्षेत्र के दायरे में आने वाले होटलों, ढाबों, दुकानों अथवा अन्य निजी व सार्वजनिक स्थानों पर शराब इत्यादि किसी भी प्रकार के मादक पदार्थो की बिक्री व वितरण पर पाबंदी लगा दी है। यह पाबंदी मतदान से 48 घंटे पहले से मतदान व मतों की गिनती की प्रक्रिया संपन्न होने तक लागू रहेगी।

----------

सभी निकायों में मतदान तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान केंद्रों पर तैनात पोलिग पार्टियों व प्रत्याशियों के एजेंट को कोविड-19 मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

-ऋग्वेद ठाकुर, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी।

----------

सुंदरनगर में नौ संवेदनशील बूथ

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : सुंदरनगर के 21 पोलिग बूथ में से एक अतिसंवेदनशील और नौ बूथ संवेदनशील श्रेणी में रखे गए हैं। वार्ड आठ आंबेडकर नगर के पॉली वस्त्र भवन खादी ग्रामोद्योग केंद्र को अति संवेदनशील श्रेणी में रखा है। वार्ड एक बाड़ी में हाई स्कूल बाड़ी, वार्ड दो बनेड़ में वाचनालय भवन, वार्ड तीन पुंघ में नगर परिषद सरांय, वार्ड छह बौहट में प्राइमरी स्कूल बौहट, वार्ड सात बनायक में प्राइमरी स्कूल बनायक, वार्ड नौ भोजपुर में प्राइमरी स्कूल भोजपुर, वार्ड-10 चांगर में संस्कृत महाविद्यालय पुराना बाजार, वार्ड-12 पश्चिमी कॉलोनी में रिक्रिएशन सेंटर और वार्ड 13 में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बीबीएमबी को संवेदनशील बूथ हैं। शुक्रवार को तीसरे चरण के प्रशिक्षण के बाद कर्मचारियों को वोटिग मशीनों व अन्य आवश्यक सामान के साथ रवाना कर दिया गया।

----------

सरकाघाट में बनाए सात पोलिग बूथ

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : नगर परिषद सरकाघाट में सात पोलिग बनाए गए हैं। इनमें टटीह वार्ड का पोलिग बूथ प्राथमिक विद्यालय, जबकि अन्य शेष छह वार्डों के बूथ आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकाघाट में होंगे। शुक्रवार को एसडीएम जफर इकबाल ने पोलिग बूथ का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी