गुगली खड्ड में मलबे के ढेर लगाने वालों पर कार्रवाई के आदेश

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर शहरी क्षेत्र में आम जनता की सुरक्षा व स्वच्छता व्यवस्था जा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:25 PM (IST)
गुगली खड्ड में मलबे के ढेर लगाने 
वालों पर कार्रवाई के आदेश
गुगली खड्ड में मलबे के ढेर लगाने वालों पर कार्रवाई के आदेश

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर शहरी क्षेत्र में आम जनता की सुरक्षा व स्वच्छता व्यवस्था जांचने के लिए सोमवार देर रात अचानक शहर की सड़कों पर निकले एसडीएम को गुगली खड्ड में अवैध डंपिंग के बड़े ढेर मिले हैं। इस पर एसडीएम डा. विशाल शर्मा ने नगर परिषद को कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। साथ ही अवैध डंपिंग करने वालों को पांच हजार रुपये तक जुर्माना कर रिपोर्ट कार्यालय में प्रेषित करने को कहा।

नगर परिषद व संबंधित विभाग ने अवैध डंपिंग करने वालों की सूची तैयार करना शुरू कर दी है। इसके बाद एनजीटी एक्ट के तहत कार्रवाई का सिलसिला शुरू होगा। वहीं मंगलवार को नगर परिषद ने गुगली खड्ड पर सड़क के नजदीक लगे मलबे के ढेरों को हटा भी दिया है।

---------------

बंद मिली शहर की स्ट्रीट लाइट्स

नगर परिषद जोगेंद्रनगर में लगाई गई अधिकांश स्ट्रीट लाइट्स भी एसडीएम के निरीक्षण के दौरान बंद मिली। इस पर उन्होंने नगर परिषद को जल्द स्ट्रीट लाइट्स को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर, गुरुद्वारे के नजदीक, सरकाघाट मार्ग पर गरोडू के नजदीक स्ट्रीट लाइट्स बंद पाई गई। नगर परिषद के सीनियर असिस्टेंट बलवंत कुमार ने बताया कि जोगेंद्रनगर शहर की आरंभ सीमा लक्ष्मी बाजार से ब्रिज मंडी और गरोडू तक करीब 75 हाई वोल्टेज एलईडी लगाने के आनलाइन टेंडर आवंटित कर दिए गए हैं। अनुमानित ढाई से तीन लाख रुपये स्ट्रीट लाइट पर खर्च होंगे।

-------------

सीसीटीवी से रहेगी डंपिंग पर नजर

गुगली खड्ड और गरोडू के नजदीक डंपिंग व गंदगी फैलाने वालों पर नकेल कसने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एसडीएम ने शहर की स्वच्छता और सुरक्षा पर भी चरणबद्ध तरीके से कार्य किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी