क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर दुकानदार का 11000 रुपये का चालान

संवाद सहयोगी थुनाग कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर चोरी छिपे सामान बेच रहे एक दुकानदार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:31 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:31 PM (IST)
क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर दुकानदार का 11000 रुपये का चालान
क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर दुकानदार का 11000 रुपये का चालान

संवाद सहयोगी, थुनाग : कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर चोरी छिपे सामान बेच रहे एक दुकानदार को डीएसपी गीतांजलि ठाकुर ने पकड़ लिया। उन्होंने हवलदार को ग्राहक बनाकर दुकान पर भेजा और सामान मिलने पर 11000 रुपये का चालान काटा।

जंजैहली थाना आई डीएसपी गीतांजलि जब करसोग जा रही थीं। जंजैहली चौक के पास सब्जियों के ट्रकों के कारण लगे जाम में उनकी गाड़ी फंस गई। इस दौरान उनकी नजर चौक के पास मौजूद एक स्टेशनरी की दुकान पर पड़ी। दुकानदार क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर शटर के नीचे से स्टेशनरी बेच रहा था। डीएसपी ने हवलदार को 100 रुपये देकर दुकान पर भेजा और कापियां खरीदने को कहा। हवलदार ने दुकानदार से 100 रुपये की कापियां मांगी, जो उसने शटर के नीचे से दे दीं। इसके बाद डीएसपी गीतांजलि गाड़ी से उतरी और दुकानदार को बाहर आने के लिए कहा। उसे फटकार लगाने के साथ ही क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर 11000 रुपये का चालान काटा गया।

---------

रेट लिस्ट न लगाने पर 41 किलो सब्जी जब्त, 1050 रुपये जुर्माना

सहयोगी, डैहर : महंगे दाम पर सब्जियां बेचने वालों पर सुंदरनगर एसडीएम ने नकेल कसी है। औचक निरीक्षण में रेट लिस्ट न लगाने पर दुकानदार की 41 किलो सब्जी जब्त की और 1050 रुपये जुर्माना किया।

क्षेत्र में महंगे दामों पर सब्जियां बेचने की शिकायतें लगातार प्रशासन को मिल रही थीं। ऐसे में एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान खाद्यापूर्ति विभाग के निरीक्षक के साथ औचक निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने जीरो चौक से लेकर कंट्रोल गेट पर सभी दुकानदारों की जांच की। इस दौरान एक दुकानदार बिन रेट लिस्ट के सब्जियां बेचता पाया गया। खाद्य निरीक्षक रामस्वरूप शर्मा ने उपमंडल के सभी व्यापारियों से दुकानों में प्रशासन द्वारा जारी रेट लिस्ट लगाने के साथ निर्धारित मूल्य पर ही सामान बेचने को कहा है। आदेश की अवहेलना करने वाले व्यापारियों के विरुद्ध विभाग की औचक जांच व निरीक्षण जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी