धनतेरस के लिए सजने लगे बाजार

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर दीपावली पर्व से पहले धनतेरस को लेकर बाजार सजने लगे हैं। जोगेंद्रनग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:13 PM (IST)
धनतेरस के लिए सजने लगे बाजार
धनतेरस के लिए सजने लगे बाजार

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : दीपावली पर्व से पहले धनतेरस को लेकर बाजार सजने लगे हैं। जोगेंद्रनगर में बर्तनों की दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। लाखों रुपये का कारोबार धनतेरस के त्योहार पर होने की उम्मीद है। इसी बीच कांसा, पीतल और स्टील के बर्तनों के दामों में 20 फीसद तक वृद्धि दुकानदारों की उम्मीद पर पानी फेर सकता है।

त्योहारी सीजन में चरम सीमा पर महंगाई ने पहले ही ग्राहकों की कमर तोड़ दी है और अब घर में इस्तेमाल में लाए जाने वाले बर्तनों के दाम में वृद्धि हुई है। शहर की प्रमुख बर्तनों की दुकानों में स्टील के बर्तन तीन सौ से चार सौ, पीतल के छह से सात सौ और कांसा के बर्तन 1200 से 1500 रुपये तक प्रतिकिलो के हिसाब से मौजूद हैं। दो नवंबर को धनतेरस और चार नवंबर को दीपावली है। बर्तन की दुकानों स्टील, कांसा और पीतल के बर्तनों का भी स्टोक दुकानों में मौजूद हैं। बर्तन विक्रेता कृष्ण शर्मा ने बताया कि इस बार दामों में 20 फीसद वृद्धि है। इलेक्ट्रानिक्स विक्रेता सुमित कुमार, हरीश बहल ने बताया कि हमारे उत्पादों में विशेष छूट ग्राहकों को दी जा रही है। स्वर्णकार विजय सोनी, हरीश, अश्वनी ने बताया कि सोने, चांदी व हीरे के आभूषण भी ग्राहकों के लिए दुकानों में मौजूद हैं।

------------

सर्राफा बाजार में छूट

धनतेरस को लेकर सर्राफा बाजार भी सज चुका है। सोने-चांदी के आभूषणों के साथ-साथ हीरे के आभूषण भी स्वर्णकारों की दुकानों में मौजूद है। चांदी के सिक्कों की मांग भी धनतेरस के त्यौहार पर रहती है। वहीं इलेक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट भी ग्राहकों की खरीद के लिए इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों में पहुंचे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 20 से 30 फीसद तक की छूट भी संबधित व्यवसाय के दुकानदारों ने तय कर रखी है।

chat bot
आपका साथी