जोगेंद्रनगर में दो साल डेंटल ओपीडी पर ताला

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में दंत रोग विशेषज्ञ का पद दो साल से रि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 06:15 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में दो साल डेंटल ओपीडी पर ताला
जोगेंद्रनगर में दो साल डेंटल ओपीडी पर ताला

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में दंत रोग विशेषज्ञ का पद दो साल से रिक्त है और डेंटल ओपीडी पर ताला लटका हुआ है। इससे सरकार व स्वास्थ्य विभाग की महत्वकांक्षी मुस्कान योजना को ग्रहण लग गया है। दो साल से 65 साल की आयु के बुजुर्गों को अस्पताल में मुस्कान योजना के तहत मुफ्त दांत लगाने की सुविधा न मिलने के कारण निजी क्लीनिकों में पैसे लुटाने को मजबूर होना पड़ रहा है। दांत की अन्य बीमारियों के उपचार के लिए मरीजों का मर्ज बढ़ चुका है।

दो साल पहले जब अस्पताल में दंत सर्जन की ओपीडी निरंतर चल रही थी तो मुस्कान योजना के तहत करीब 200 बजुर्गों को लाभ मिला था। दांत की बीमारियों का उपचार अस्पताल में मिले, इसके लिए ओपीडी में लाखों रुपये की बहुमूल्य उपकरण व मशीनरी भी विभाग ने उपलब्ध करवाई थी लेकिन अचानक दंत सर्जन चिकित्सक की नियुक्ति विशेषज्ञ चिकित्सक की पढ़ाई के लिए होते ही ओपीडी पर ताला लटक गया। अस्पताल में 2012 से लगातार दांतों की सर्जरी और बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने वाले दंत सर्जन चिकित्सक डा. रणदीप की नियुक्ति विशेषज्ञ चिकित्सक की पढ़ाई के लिए करीब दो वर्ष पहले हुई थी। स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग से दंत रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति की मांग की है।

---------

दंत रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति विशेषज्ञ चिकित्सक की पढ़ाई के लिए होने के कारण मुस्कान योजना पर बुरा असर पड़ा है। अस्पताल में जल्द सर्जन चिकित्सक की नियुक्ति हो, इसके लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को समय रहते ही अवगत करवा दिया गया है।

-डा.रोशन लाल कौंडल, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी, नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी