हीरे के गहनों ने फीकी की सोने की चमक

करवा चौथ के लिए जोगेंद्रनगर में इस बार महिलाएं सोने की तुलना मे हीरे के गहनों की अधिक मांग कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:02 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:02 PM (IST)
हीरे के गहनों ने फीकी की सोने की चमक
हीरे के गहनों ने फीकी की सोने की चमक

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : करवा चौथ के लिए जोगेंद्रनगर में इस बार महिलाएं सोने की तुलना में हीरे के गहनों की अधिक मांग कर रही हैं। शहर के मंदिर रोड और मुख्य बाजार में भीड़ उमड़ रही है। स्वर्णकारों की दुकानों में हीरे के गहनों की मांग है। बाजार में 3700 रुपये में हीरे की अंगूठी उपलब्ध है।

बाजार में 20 हजार रुपये तक हीरे के मंगलसूत्र और गले के हार उपलब्ध हैं। हीरे की बढ़ रही मांग को देखते हुए सोने की चमक फीकी दिखने लगी है। शहर में 22 कैरेट का सोना 46 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम मिल रहा है। तीन तोले के बने सोने के हार जिसकी अनुमानित कीमत डेढ़ लाख रुपये तक है, उसकी तुलना में करीब 28 हजार रुपये के गले के हार महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं। स्वर्णकार जगदीश सोनी, विजय सोनी, हरीश सोनी व अश्वनी सोनी ने कहा कि करवा चौथ में इस बार सोने की तुलना में हीरे की खरीदारी के लिए महिलाओं ने दिलचस्पी दिखाई है। 90 प्रतिशत कैश बैक व एक्सचेंज आफर

करवा चौथ पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 90 प्रतिशत कैश बैक और 95 प्रतिशत एक्सचेंज आफर प्रमुख स्वर्णकार दे रहे हैं। सोने के आभूषणों पर 100 प्रतिशत वापसी दी जा रही है। बीते कुछ दिनों से शहर में सोने और हीरों के आभूषणों का लाखों रुपये का कारोबार हुआ है।

चौहार घाटी में दिल्ली व जयपुर की चूड़ियों की मांग

सहयोगी, बरोट : करवा चौथ के लिए चौहार घाटी के बरोट, थलटूखोड़, टिक्कन, लक्कड़ बा•ार व लम्बाडग सहित लोहारडी बाजार सज गए हैं। इन बाजारों में दिल्ली तथा जयपुर से आई चूड़ियों की मांग है। करवा चौथ के लिए महिलाएं खरीदारी करने में जुट गई हैं।

मनियारी तथा कपड़े की दुकानों में भीड़ देखने को मिल रही है। बरोट तथा लक्कड़ बाजार के व्यापारी फांदू राम, रामाराम, रूपी देवी, काहन सिंह, अशोक कुमार, बिना देवी व मोहन लाल ने कहा कि गत वर्ष कोरोना ने व्यापार को काफी प्रभावित किया था। आनलाइन खरीदारी भी उन पर भारी पड़ रही है। इस बार करवा चौथ पर उन्हें बेहतर कारोबार की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी