जल्द शुरू होगा दलासनी पुल का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी सैंज बंजार उपमंडल में वर्ष 2016 में शिलान्यास के बाद से अधूरे पड़े दलासनी पुल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:07 PM (IST)
जल्द शुरू होगा दलासनी पुल का निर्माण कार्य
जल्द शुरू होगा दलासनी पुल का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी, सैंज : बंजार उपमंडल में वर्ष 2016 में शिलान्यास के बाद से अधूरे पड़े दलासनी पुल का निर्माण कार्य लंबे इंतजार बाद शुरू किया जा रहा है। यह पुल दलासनी क्षेत्र को सीधे मंडी के पनारसा क्षेत्र से जोड़ता है। आपातकालीन समय में इस पुल के माध्यम से बजौरा-दलासनी सड़क का कुल्ल-मंडी के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में इस्तेमाल होता रहा है, लेकिन वर्ष 2016 में शिलान्यास होने के बाद से आजतक इस पुल का निर्माण नहीं हो पाया है।

इसी को लेकर वीरवार को बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी ने दलासनी स्थित पुल के निर्माण स्थल पर विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार को साथ लेकर मौके पर दौरा किया। इस दौरान स्थानीय लोग भी निर्माण स्थल पर मौजूद रहे। विधायक सुरेंद्र शौरी ने कहा कि पिछली सरकार में नाबार्ड से बिना बजट स्वीकृति के इस पुल का शिलान्यास कर दिया गया था, जबकि इस पुल निर्माण के लिए चार करोड़ की बजट स्वीकृति भाजपा सरकार की ओर से दी गई। वर्तमान में पुल का आधारभूत ढांचा बना लिया गया है। अब पुल निर्माण को प्राथमिकता से युद्धस्तर पर शुरु किया जाएगा।

ठेकेदार की ओर से पुल निर्माण के लिए आरंभिक निर्माण व अन्य संसाधन जुटा लिए गए हैं। विधायक शौरी ने कहा कि सरकार की ओर से आगामी वर्ष में मार्च माह के अंत तक इस पुल को जनता को समर्पित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस दौरान बंजार लोक निर्माण मंडल के अधिशाषी अभियंता चमन ठाकुर व स्थानीय ग्रामीण भी मौके पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी