रेस्क्यू होगी नाबालिग, आरोपित मां पर दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले के द्रंग हलके में पैसों के लिए नाबालिग बेटी को बेचने के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 08:19 PM (IST)
रेस्क्यू होगी नाबालिग, आरोपित मां पर दर्ज होगा केस
रेस्क्यू होगी नाबालिग, आरोपित मां पर दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले के द्रंग हलके में पैसों के लिए नाबालिग बेटी को बेचने के मामले की जांच तेज हो गई है। बाल कल्याण समिति ने चाइल्ड लाइन को नाबालिग को रेस्क्यू करने व आरोपित मां के विरुद्ध थाना पद्धर में केस दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। शिकायत मिलने के बाद चाइल्ड लाइन ने आरोपित को बयान दर्ज करवाने व बेटी को पेश करने के लिए कई बार कार्यालय में बुलाया, लेकिन वह नहीं आई।

सोमवार को बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दुनी चंद ने मामले में कार्रवाई करते हुए चाइल्ड लाइन को आदेश जारी कर नाबालिग को रेस्क्यू करने में पुलिस की मदद लेने को कहा गया है। वहीं, पद्धर पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने नाबालिग की दादी के बयान दर्ज किए हैं। आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज करने के लिए पुलिस अब बाल कल्याण समिति व चाइल्ड लाइन की शिकायत का इंतजार कर रही है। आरोपित ने अपनी नाबालिग बेटी को पैसों के लिए दो बार बेच 60,000 व 80000 रुपये में बेच दिया था। कुछ दिन बाद डरा-धमका कर बेटी को वापस ले आई थी। महिला की सास व जेठानी ने चाइल्ड लाइन के पदाधिकारियों के समक्ष इन आरोपों की पुष्टि की थी।

----------

चाइल्ड लाइन मंडी को नाबालिग को रेस्क्यू करने व आरोपित मां के विरुद्ध थाना पद्धर में केस दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

-दुनी चंद, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति।

----------

नाबालिग की दादी के बयान दर्ज किए गए हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज करेगी।

-लोकेंद्र नेगी, डीएसपी पद्धर।

chat bot
आपका साथी