अब पंचायत सचिव व ग्राम सेवकों की ली जाएंगी सेवाएं

जागरण संवाददाता मंडी जिला में स्कूलों के खुलने के बाद स्कूलों में बनाए कोरोना टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:32 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:32 PM (IST)
अब पंचायत सचिव व ग्राम सेवकों की ली जाएंगी सेवाएं
अब पंचायत सचिव व ग्राम सेवकों की ली जाएंगी सेवाएं

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में स्कूलों के खुलने के बाद स्कूलों में बनाए कोरोना टीकाकरण केंद्र स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। नए टीकाकरण केंद्रों में शिक्षकों की जगह ग्राम सेवकों और पंचायत सचिवों की सेवाएं ली जाएं। यह आदेश उपायुक्त मंडी अरिदम चौधरी ने को जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में दिए। जिला में 15 के करीब स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

बैठक में कहा कि अब स्कूल खुल गए हैं तथा स्कूलों में दसवीं व जमा दो की पढ़ाई के बीच में टीकाकरण के काम के कारण परेशानी हो रही है। ऐसे में इनको अन्य जगह स्थानांतरित करना होगा। उन्होंने सभी एसडीएम को संबंधित बीएमओ से बैठक कर वैकल्पिक टीकाकरण केंद्र बनाने के लिए भवन चिह्नित करने को कहा। साथ ही जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे कोविड टीकाकरण केंद्रों पर पंजीकरण में स्वास्थ्य विभाग की मदद के लिए ग्राम सेवकों और पंचायत सचिवों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत सचिव यह सुनिश्चित बनाएं कि जिन लोगों को पहली डोज लगी है 12 हफ्ते हो चुके हैं, उनसे संपर्क कर दूसरी डोज लगवाने को सूचित करें। उन्होंने बताया कि लक्षित जनसंख्या समूह में 70 फीसदी आबादी का टीकाकरण किया जा चुका है। आठ लाख के लक्षय में से पांच लाख 60 हजार लोगों को पहली और दो लाख पांच हजार को दसूरी डोज लग चुकी है।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश ठाकुर और जिला टीकाकरण अधिकारी डा. अनुराधा ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान की विस्तृत जानकारी दी।

-------------

अधिकारियों-कर्मचारियों को लगेगा स्वाइन फ्लू रोधी टीका

उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में पब्लिक डीलिग वाले दफ्तरों के अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वाइन फ्लू रोधी टीका लगाने के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने इसके लिए शीघ्र व्यापक कार्ययोजना बनाने को कहा।

chat bot
आपका साथी