अब सेरी मंच पर होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता मंडी शहर में अब लोगों को कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल के चक्कर नहीं क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:29 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:29 PM (IST)
अब सेरी मंच पर होगी कोरोना जांच
अब सेरी मंच पर होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, मंडी : शहर में अब लोगों को कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने सेरी मंच पर ही इसके लिए एक अस्थायी शिविर लगाने जा रहा है। कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के चलते भी प्रशासन अपनी पूरी तैयारी कर रहा है। सेरी मंच पर वैक्सीनेशन के लिए भी गाड़ी मौजूद रहती है।

वर्तमान समय में कोरोना टेस्ट के जोनल अस्पताल में होते हैं और वहां पर भीड़ होने के कारण लोगों को इंतजार करना पड़ता है। इसी के चलते जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा को देखते हुए सेरी मंच पर अब इस अस्थायी शिविर को लगाने की कार्रवाई शुरू की है। लोग यहां पर आसानी से आकर अपना टेस्ट करवा सकेंगे। इससे के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां पर दिन भी मौजूद रहेगी। यहां पर कितने टेस्ट किए जाने हैं इस बारे में अभी प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर रूपरेखा तैयार करेगा। वहीं ओमिक्रोन वैरिएंट के चलते मिले अलर्ट को देखते हुए भी प्रशासन किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है।

बता दें कि प्रदेश उच्च न्यायालय ने भी अपने एक आदेश में लोगों की सहूलियत के तहत कोरोना टेस्ट के लिए स्थान तय करने के आदेश दिए थे। इसी के बाद यह प्रक्रिया अब अपनाई जा रही है। अब प्रशासन के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर आगामी रूपरेखा तैयार करेंगे। यही नहीं आगामी दिनों में जिला के अन्य उपमंडलों में भी इस तरह के शिविर लगाने की योजना है। एडीएम मंडी राजीव कुमार ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए यह व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी