जोगेंद्रनगर कालेज के मुख्यद्वार पर थर्मल स्कैनिग, अंदर व्यवस्था धड़ाम

जोगेंद्रनगर महाविद्यालय प्रशासन के नए सत्र के दाखिले पर किए पुख्ता प्रब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:40 PM (IST)
जोगेंद्रनगर कालेज के मुख्यद्वार पर 
थर्मल स्कैनिग, अंदर व्यवस्था धड़ाम
जोगेंद्रनगर कालेज के मुख्यद्वार पर थर्मल स्कैनिग, अंदर व्यवस्था धड़ाम

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर महाविद्यालय प्रशासन के नए सत्र के दाखिले पर किए पुख्ता प्रबंधों को विद्यार्थी बट्टा लगा रहे हैं। कोविड के एसओपी के तहत महाविद्यालय प्रशासन ने मुख्यद्वार पर थर्मल स्कैनिग, हैंड सैनिटाइजेशन आदि व्यवस्थाओं को विद्यार्थी ही तार-तार कर रहे हैं। समूह में बैठकर विद्यार्थी कोविड नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए महाविद्यालय प्रबंधन की अनुशासन कमेटी भी हैरान परेशान है। जागरूकता के अभाव से महाविद्यालय परिसर में व्यवस्था धड़ाम हो चुकी है। ऐसे में महाविद्यालय प्रबंधन ने सख्त कार्रवाई अमल में लाने के संकेत दिए हैं। मंगलवार को जोगेंद्रनगर महाविद्यालय के दाखिले प्रवेश के दूसरे दिन विद्यार्थियों की भीड़ भले ही कम थी लेकिन अपने फार्म रिफिल करने के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों की पालना जरूरी नहीं समझी।

महाविद्यालय में नो मास्क नो एंट्री है लागू

जोगेंद्रनगर महाविद्यालय में नो मास्क नो एंट्री का नियम भी लागू कर रखा है। बावजूद इसके विद्यार्थी मास्क पहनने के लिए गंभीर नहीं दिख रहे हैं। अधिक भीड़ न उमड़े, इसके लिए दाखिले के विभिन्न संकायों के करीब 50-50 विद्यार्थियों को ही प्रवेश दिलाया जा रहा है। इसके अलावा कोविड एसओपी और सैनिटाइज कमेटी को तैनात कर नियमों का पालन करवाने का दायित्व भी सौंपा गया है, लेकिन विद्यार्थी लापरवाह बने हुए हैं।

बॉक्स्

दूसरे दिन 100 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला

2500 दाखिला फार्म महाविद्यालय प्रबंधन की ओर से तैयार कर लिए गए हैं। 26 जुलाई को पहले दिन 36 विद्यार्थियों के दाखिले हुए हैं। हालांकि तीन सौ से अधिक दाखिला फार्म विद्यार्थियों ने हासिल किए हैं। मंगलवार 100 विद्यार्थियों ने बीए, बीएससी, बीकाम, बीसीए प्रथम वर्ष के दाखिला लिया। दो से सात अगस्त तक द्वितीय सत्र के विद्यार्थियों के दाखिले होंगे। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों दाखिले के लिए 26 से 31 जुलाई तक की तारीख निर्धारित की गई है।

--------------------

जोगेंद्रनगर महाविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया के दौरान कोविड नियमों की पालन करवाने के लिए सैनिटाइज और कोविड एसओपी कमेटी की तैनाती की गई है। दाखिला प्रवेश के दौरान विद्यार्थियों को कोविड नियमों का पालन अपने स्तर पर भी करना चाहिए।

प्रकाश चंद, कार्यकारी प्राचार्य जोगेंद्रनगर कालेज।

chat bot
आपका साथी