सराज में कोरोना वैक्सीन के लिए आगे नहीं आ रहे लोग

संवाद सहयोगी थुनाग लगातार पांच दिन हो रहे कोरोना टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री के गृह क्ष्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:02 PM (IST)
सराज में कोरोना वैक्सीन के लिए आगे नहीं आ रहे लोग
सराज में कोरोना वैक्सीन के लिए आगे नहीं आ रहे लोग

संवाद सहयोगी, थुनाग : लगातार पांच दिन हो रहे कोरोना टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र सराज में ही लोग आगे नहीं आ रहे हैं। वीरवार को भी 168 स्लाट खाली रह गए। हालांकि जंजैहली स्थित केंद्र में मौके पर स्लाट बुकिग की सुविधा दी जा रही है लेकिन लोग घरों से ही नहीं निकल रहे हैं।

पहले जब कोरोना टीका 18 से 44 साल के युवाओं को लगना शुरू हआ तो सराज के केंद्रों में जाकर अन्य जगहों के लोगों ने टीकाकरण करवा लिया। उस समय नेटवर्क की समस्याओं का हवाला दिया गया। अब जब लगातार पांच दिन तक युवाओं को टीका लगना है तो भी लोग स्लाट बुकिग नहीं कर रहे हैं। वीरवार को 12 से एक बजे तक स्लाट बुक करने का समय था, लेकिन दो बजकर 20 मिन तक सीएचसी बालीचौकी में एक, गाड़ागुशैण में 37, पीएचसी पंजाई में 63 और थाची में 66 स्लाट खाली रहे। वहीं लोगों ने सरकार द्वारा पंचायत स्तरपर गठित की गई टास्क फोर्स पर भी सवाल उठाए हैं। समाजसेवी हेम सिंह ठाकुर ने कहा कि टास्क फोर्स का गठन ही इसलिए किया गया था ताकि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग करें, लेकिन सराज में जिस तरह से स्लाट खाली रहे हैं उसे देख लगता है कि यहां की टास्क फोर्स केवल कागजों में ही बनी है।

उधर, बीएमओ जंजैहली डा. पुष्प राज, बीएमओ बगस्याड़ डा. नीलम शर्मा ने कहा कि लोग स्लाट बुकिग के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। पांच दिन लगातार टीके लगने थे, लेकिन लोग न तो स्लाट बुकिग के माध्यम से आ रहे हैं और न ही केंद्र में। अगर कोई टीकाकरण के लिए स्लाट के बाद भी आता है तो हम उस टाइम भी स्लाट खोल देंगे।

chat bot
आपका साथी