दूसरी डोज के लिए पात्र 60 हजार लोग नहीं आ रहे टीकाकरण केंद्र

संवाद सहयोगी कुल्लू उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि कुल्लू जिले में लगभग 60 हजार लोग ऐसे ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:11 PM (IST)
दूसरी डोज के लिए पात्र 60 हजार 
लोग नहीं आ रहे टीकाकरण केंद्र
दूसरी डोज के लिए पात्र 60 हजार लोग नहीं आ रहे टीकाकरण केंद्र

संवाद सहयोगी, कुल्लू : उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि कुल्लू जिले में लगभग 60 हजार लोग ऐसे हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त किए 84 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है और दूसरी डोज के लिए पात्र हो चुके हैं। उन्होंने इन लोगों से आग्रह किया है कि दूसरी डोज तुरंत लगवा लें। वैक्सीन केंद्रों की सूची हर रोज प्रिट व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों में साझा की जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव 15 से 21 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान देवी-देवताओं के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के ढालपुर मैदान पहुंचने की संभावना है और ऐसे में कोरोना संक्रमण के प्रसार की आंशका से इंकार नहीं किया जा सकता। लोगों की संख्या को देखते हुए हो सकता है कि ऐसे लोगों को ही प्रवेश दें जिन्होंने दोनों कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवा ली हों। जरी खंड में लगभग 17 हजार, नग्गर में 17 हजार, बंजार में 11000, आनी में 8500 तथा निरमंड में 6500 लोगों का पहली डोज लिए 84 दिन का समय पूरा हो चुका है। समाज को कोरोना से बचाना सर्वोपरी है और किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाया जा सकता। 15 अक्टूबर तक 60 फीसद से ज्यादा आबादी को दोनों डोज लगाना लक्ष्य है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र ने कहा कि दोनों वैक्सीन लगवाने से व्यक्ति में एंटी बाडी अच्छे से बन जाती है और किसी प्रकार का जोखिम जान को नहीं रहता। उन्होंने सभी पात्र लोगों से तुरंत से वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि कोरोना के मामले अभी भी जिला में आ रहे हैं और ऐसे में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाजारों में न आए, सार्वजनिक स्थलों में न आए और भीड़-भाड़ का हिस्सा न बनें, तभी समाज सुरक्षित रह सकता है।

chat bot
आपका साथी