बीडीओ कार्यालय में कोरोना नियम दरकिनार

संवाद सहयोगी सरकाघाट उपमंडल सरकाघाट व धर्मपुर में पंचायत चुनाव को लेकर बीडीओ काय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 06:54 PM (IST)
बीडीओ कार्यालय में कोरोना नियम दरकिनार
बीडीओ कार्यालय में कोरोना नियम दरकिनार

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल सरकाघाट व धर्मपुर में पंचायत चुनाव को लेकर बीडीओ कार्यालय में अनापत्ति प्रमाण पत्र को हस्ताक्षरित करवाने के लिए प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ रही है। यहां पर कोरोना के नियम दरकिनार किए जा रहे हैं। शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ रही हैं। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। इसको लेकर प्रशासन भी सजग नहीं दिखा है।

आजकल सरकाघाट व धर्मपुर बीडीओ कार्यालय में प्रधान, उप्रपधान, वार्ड पंच, बीडीसी और जिला परिषद सदस्य के उम्मीदवार अनापत्ति प्रमाण पत्र को खंड अधिकारी से प्रति-हस्ताक्षरित करवा रहे हैं। इसमें अधिकतर प्रत्याशी बिना मास्क के कार्यालय में पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि अधिकारियों को पांच-पांच पंचायतों का एक ग्रुप बनाकर उम्मीदवारों के घर द्वार प्रमाणपत्र को बनाने की जहमत उठानी चाहिए थी। इससे भीड़ भी नहीं उमड़नी थी, लेकिन अब 50 पंचायतों के उम्मीदवारों को भटकना पड़ रहा है।

-----------------

प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ने की सूचना मिली थी। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे। प्रत्याशियों ने शारीरिक दूरी व मास्क का पालन करवाया गया है। आगामी दो दिन तक खंड विकास अधिकारी कार्यालय की स्थिति पर नजर रखी जाएगी।

-जफर इकबाल, एसडीएम, सरकाघाट।

-----------------

चरित्र प्रमाणपत्र बनाने के लिए उमड़ रही भीड़

सहयोगी, लडभड़ोल : पंचायती चुनाव को लेकर लडभड़ोल में प्रत्याशियों की चरित्र व आय प्रमाणपत्र बनाने के लिए भीड़ उमड़ रही है। जबकि प्रशासन द्वारा ऐसा कोई भी प्रमाणपत्र संलग्न करने की कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है, लेकिन उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया में झूठी अफवाहों के चलते प्रमाणपत्र बनाने में जुटे हुए हैं। इससे पैसे व समय दोनों की बर्बादी हो रहा है। जोगेंद्रनगर के एसडीएम अमित मेहरा ने बताया कि पंचायत चुनावों के लिए चरित्र व आय जैसे प्रमाणपत्रों की कोई आवश्यकता नही है। प्रशासन ने ऐसी कोई अधिसूचना भी जारी नहीं की है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र में जो भी आय और चरित्र भरा जाएगा, वही मान्य होगा। इसमें अन्य प्रमाण पत्र की कोई आवश्यकता है। जबकि जो सीट एससी व एसटी के लिए आरक्षित है, उनको को अपना जाति प्रमाण पत्र संलग्न करवाना होगा।

chat bot
आपका साथी