बीबीएमबी डीसीसीसी फुल, रात को एंबुलेंस में रहे मरीज

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से अब डेडिकेटे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:03 PM (IST)
बीबीएमबी डीसीसीसी फुल, रात को एंबुलेंस में रहे मरीज
बीबीएमबी डीसीसीसी फुल, रात को एंबुलेंस में रहे मरीज

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से अब डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर (डीसीसीसी) सेंटरों में जगह कम पड़ने लगी है। रविवार रात को कोरोना से संक्रमित छह मरीजों को बीबीएमबी डीसीसीसी रेफर किया गया, लेकिन वहां पर जगह न होने के कारण मरीजों को करीब तीन घंटे एंबुलेंस में ही रहना पड़ा।

बीबीएमबी कोविड केयर सेंटर में 40 लोगों को रखने की व्यवस्था है, लेकिन लगातार बढ़े मामलों के कारण अब यह अस्पताल कोरोना मरीजों से भर गया है। रविवार रात को रेफर किए गए मरीजों को बेड तभी मिल पाया जब पहले से भर्ती मरीजों को छुट्टी की गई। जिले में 900 से अधिक सक्रिय मामले हो चुके हैं। जिले में रोज 50 से 100 के बीच संक्रमण के मामले आ रहे हैं। ऐसे में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर बीबीएमबी और कोविड केयर सेंटर सदियाणा में होने के कारण अब प्रशासन की दिक्कतें बढ़ रही हैं। बीबीएमबी को डीसीसीसी बनाया गया है, लेकिन मरीज अधिक होने के कारण यहां पर बिस्तर कम पड़ने लगे हैं।

सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि रात को बीबीएमबी भेजे गए मरीजों को वहां जगह न होने के कारण कुछ समय एंबुलेंस में ही रहना पड़ा है। सोमवार से रत्ती में भी मरीजों को रखने की व्यवस्था कर दी है।

------------

रत्ती में शुरू किया कोविड केयर सेंटर

बीबीएमबी में मरीजों को रखने के लिए जगह न बेचने पर अब सोमवार से रत्ती अस्पताल में भी कोविड केयर सेंटर आरंभ कर दिया है। यहां पर 25 मरीजों को रखने की व्यवस्था है।

--------------

संक्रमित महिला का सफल प्रसव

बीबीएमबी अस्पताल में रात को कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर प्रसव करवाया गया। इस दौरान रात को सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा भी बीबीएमबी में मौजूद रहे। उनकी देखरेख में ही ऑपरेशन किया गया।

chat bot
आपका साथी