काम में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों के रद होंगे टेंडर

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर नगर परिषद जोगेंद्रनगर के विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर अगर ठेकेद

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 11:46 PM (IST)
काम में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों के रद होंगे टेंडर
काम में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों के रद होंगे टेंडर

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर के विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर अगर ठेकेदार ने ढिलाई बरती तो टेंडर निरस्त होंगे। नगर परिषद की बैठक में विभिन्न विकास कार्यों पर मुहर लगाई गई। शहर की स्वच्छता व सुंदरीकरण के लिए कई प्रस्ताव बैठक में पारित किए गए। शनिवार को जोगेंद्रनगर नगर परिषद की बैठक कार्यकारी अधिकारी एवं एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में लाखों रुपये के विकास कार्य हो रहे हैं। निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदार को हिदायत दी गई है।

नगर परिषद अध्यक्ष ममता कपूर ने सातों वार्डों में चल रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि शहर की स्वच्छता और सुंदरीकरण पर भी कई प्रोजेक्ट तैयार किए हैं। अधिकारिक स्वीकृति और बजट की स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू होंगे। वार्ड पांच में बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण कार्य को भी जल्दी शुरू करने पर चर्चा हुई। वहीं स्ट्रीट लाइट्स के विस्तारीकरण और नवीनीकरण पर भी चर्चा हुई। बैठक में भाजपा और कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने शहर के सुंदरीकरण में सहयोग देने की बात कही। पहले आवंटित विकास कार्यों में तेजी और लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने को कहा। मासिक बैठक में शहर के कचरे को लेकर स्थापित होने जा रहे आर्गेनिक वेस्ट कनवर्टर की खरीदारी को लेकर एक कमेटी का भी गठन करने पर चर्चा की गई। वहीं बिजली, पानी और भवन निर्माण के लंबित प्रमाण पत्रों को भी जल्द जारी किया जाएगा।

बैठक में नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता शशि भूषण, लिपिक बलंवत महेश भाजपा समर्थित पार्षद राजीव कुमार शिखा निर्दलीय पार्षद प्रेरणा ज्योति कांग्रेस समर्थित पार्षद प्यार चंद शीला के साथ मनोनित पार्षद राजीव सूद अजय सकलानी मनु शर्मा भी मौजूद रहे। 30 लाख से होगा गांधी वाटिका का सुंदरीकरण

नगर परिषद जोगेंद्रनगर के वार्ड चार में स्थापित गांधी वाटिका के सुंदरीकरण को बैठक में चर्चा की गई। इस दौरान अनुमानित 30 लाख रुपये की धनराशि गांधी वाटिका के सुंदरीकरण पर खर्च करने पर मंथन हुआ। करीब 16 लाख रुपये के टेंडर भी आबंटित कर दिए गए हैं। सभी वार्डों में चयनित भूमि के आधार पर छोटे बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले और बुजुर्गों के बैठने के लिए बैंच सुविधा के अलावा पक्के रास्तों के विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी