कीचड़ से भरी सड़क से पैदल कोर्ट पहुंचे सिविल जज

संवाद सहयोगी थुनाग अधिकारियों और ठेकेदार की लापरवाही से थुनाग बाजार में कीचड़ ही

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:23 PM (IST)
कीचड़ से भरी सड़क से पैदल कोर्ट पहुंचे सिविल जज
कीचड़ से भरी सड़क से पैदल कोर्ट पहुंचे सिविल जज

संवाद सहयोगी, थुनाग : अधिकारियों और ठेकेदार की लापरवाही से थुनाग बाजार में कीचड़ ही कीचड़ है। सोमवार को सिविल जज थुनाग को भी गाड़ी खड़ी कर कीचड़ में पैदल ही कोर्ट जाना पड़ा। जलशक्ति विभाग ने यहां सीवरेज की पाइपें डालने का काम शुरू किया है, लेकिन खोदाई के बाद गड्ढों को सही तरीके से नहीं भरा गया है।

थुनाग में दो माह पहले सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य आरंभ किया गया था। पांच करोड़ से हो रहे इस काम को ठेकेदार 10 फीसद भी पूरा नहीं कर पाया है। ठेकेदार ने उपमंडल कार्यालय के लिए जाने वाली सड़क के आसपास खोदाई कर दी है। जगह-जगह गड्ढे कर दिए, लेकिन ठीक नहीं किया गया। सोमवार सुबह बारिश के कारण सड़क कीचड़ से भर गई। इस कारण वाहन स्किड होने का खतरा बढ़ गया। कोर्ट जा रहे सिविल जज को गाड़ी बस स्टैंड में खड़ी करने के बाद पैदल ही कीचड़ में जाना पड़ा। अन्य वाहन भी कीचड़ में फंस गए। इसमें राशन लेकर जा रही जीप भी शामिल थी, जिसे निकालने में ही दो घंटे लग गए।

स्थानीय व्यापारियों नीतू ठाकुर, प्रेम सिंह, ठाकुर दास, नारायण सिंह, मोहर सिंह ठाकुर, व्यापार मंडल थुनाग प्रधान शेर सिंह ठाकुर ने कहा कि सीवरेज के काम के कारण की गई खोदाई से लोगों को दिक्कत हो रही है। रविवार रात को फिर से सड़क खोद डाली और सोमवार को यहां कई गाडि़यां फस गई।

-----------

सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खोदाई गई थी थी। अभी हमारा 10 फीसद काम ही पूरा हुआ है। पाइपें न आने का कारण काम में देरी हो रही है। सोमवार को बारिश के कारण दिक्कत आई है।

-राजकुमार सैनी, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग थुनाग।

-------------

जलशक्ति विभाग के ठेकेदार की लापरवाही के कारण थुनाग बाजार में लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। लोक निर्माण विभाग ने पिछले कल भी सड़क को चलने योग्य बना दिया था, लेकिन रविवार रात को ठेकेदार ने सड़क खोद डाली।

-कृष्ण चौधरी, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग थुनाग।

chat bot
आपका साथी