जोगेंद्रनगर पहुंची सीआइडी की टीम, थाने से लिया रिकार्ड

उपमंडल जोगेंद्रनगर में हुई ज्योति की मौत मामले की जांच के लिए सीआइडी की टीम पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:47 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:47 PM (IST)
जोगेंद्रनगर पहुंची सीआइडी की टीम, थाने से लिया रिकार्ड
जोगेंद्रनगर पहुंची सीआइडी की टीम, थाने से लिया रिकार्ड

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : उपमंडल जोगेंद्रनगर में हुई ज्योति की मौत मामले की जांच के लिए सीआइडी की टीम मंगलवार शाम शिमला से जोगेंद्रनगर पहुंची। टीम ने जोगेंद्रनगर थाना से मामले से जुड़ा रिकार्ड कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं, डीएनए जांच के लिए मंगलवार को ज्योति के स्वजन के सैंपल लिए गए। सैंपल फोरेंसिक लैब भेज दिए गए हैं।

ज्योति को इंसाफ दिलाने के लिए क्षेत्र की महिलाओं ने मंगलवार को हराबाग से जोगेंद्रनगर शहर तक करीब चार किलोमीटर पैदल मार्च निकाला। महिलाओं ने आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर उन्हें फांसी की सजा देने की मांग की। महिलाओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। थाना चौक और गांधी वाटिका में रोष जताया। गांधी वाटिका में ज्योति को श्रद्धांजलि देते समय मां सावित्री देवी बेहोश हो गई। वह बेटी की तस्वीर सीने से लगा बिलखती रहीं। वहां मौजूद महिलाओं ने सावित्री को सहारा दिया। रोष रैली ज्योति के पिता बृज गोपाल की अगुआई में निकाली गई।

ज्योति मौत मामले में प्रदर्शनकारियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मंगलवार को शहर में भारी पुलिस बल तैनात रहा। क्यूआरटी टीम को भी अलर्ट पर रखा गया था। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री थाना में देर शाम तक डेरा जमाए हुए थीं। शालिनी अग्निहोत्री ने पत्रकारों से कहा कि इस मामले में जांच में कोताही नहीं बरती गई है।

वहीं, जिला परिषद सदस्य एवं माकपा नेता कुशाल भारद्वाज ने कहा कि पुलिस इस मामले को आत्महत्या के नजरिये से देख रही है। अगर ज्योति को इंसाफ न मिला तो वह हाईवे जाम करेंगे। पिता ने की सीबीआइ जांच की मांग

ज्योति के पिता बृजभूषण ने मामले की सीबीआइ से जांच करवाने की मांग की। भाई दीपक ने भी बहन को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान हारगुनैण पंचायत की प्रधान तारा देवी, उपप्रधान सन्नी विष्ठ, बृज गोपाल अवस्थी और विभिन्न महिला मंडलों की प्रधान मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी