कोरोना प्रमाणपत्र बनवाने के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़

जागरण टीम मंडी/जोगेंद्रनगर क्षेत्रीय अस्पताल मंडी और सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में सेना भर्ती क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:21 PM (IST)
कोरोना प्रमाणपत्र बनवाने के 
लिए उमड़ी युवाओं की भीड़
कोरोना प्रमाणपत्र बनवाने के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़

जागरण टीम, मंडी/जोगेंद्रनगर : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी और सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में सेना भर्ती के लिए मेडिकल और कोरोना प्रमाणपत्र बनाने के लिए युवाओं का सोमवार को हुजुम उमड़ा। मंडी अस्पताल में जहां लाइन मुख्य गेट और आर्थो वार्ड तक लगी रही, वहीं जोगेंद्रनगर में युवाओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

सोमवार से कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के मैदान में मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति की सेना भर्ती शुरू हुई है। ऐसे में कोरोना प्रमाणपत्र बनवाने के लिए युवा अस्पताल पहुंच रहे हैं।

जोगेंद्रनगर अस्पताल में कोविड टेस्ट कॉर्नर में हालात बदतर होते देखकर पुलिस को बुलाना पड़ा जबकि अस्पताल के सुरक्षाकर्मी व्यवस्था सुधारने में जुटे रहे। दोनों अस्पतालों में उमड़ी युवाओं की भीड़ के कारण कोरोना नियमों की धज्जियां भी उड़ गई। कोविड टेस्ट कॉर्नर में मौजूद चिकित्सक व स्टाफ नर्स युवाओं को शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाती रही।

उधर जोगेंद्रनगर थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस भेजी थी।

---------------

तीन घंटे में 300 फिटनेस सर्टीफिकेट जारी

अस्पताल प्रबंधन ने महज तीन घंटे में लगभग तीन सौ फिटनेस सर्टीफिकेट जारी कर भीड़ पर नियंत्रण पाया। सुबह करीब दस बजे सर्टीफिकेट बनाने का कार्य शुरू हुआ था।

-----------------

युवाओं की भीड़ से माहौल तनावपूर्ण होता देखकर पुलिस को बुलाना पड़ा। करीब 300 फिटनेस सर्टीफिकेट जारी किए गए हैं।

-रोशन लाल कौंडल, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर।

--------------------

मंडी के 1661 में से 339 ही पास कर पाए मैदान

जागरण संवाददाता, मंडी : पालमपुर में हो रही सेना भर्ती में सोमवार को मंडी जिला के बल्ह और पद्धर उपमंडल के युवाओं ने भाग्य आजमाया। 2477 पंजीकृत युवाओं में से मैदान में केवल 1661 युवा पहुंचे, जिसमें दौड़, ऊंची कूद आदि में 339 युवा ही पास हो पाए। भर्ती निदेशक कर्नल एम राजराजन ने बताया कि मंगलवार को थुनाग, बलद्वाड़ा, धर्मपुर और सदर मंडी के युवाओं की भर्ती होगी। सोमवार को मैदान पास करने वाले 339 युवाओं को मंगलवार को मेडिकल के लिए बुलाया गया है। मेडिकल में पास उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड दिया जाएगा और मेडिकल में कमी पाए जाने पर री मेडिकल होगा। जो पास होगा उसे एडमिट कार्ड सेना भर्ती कार्यालय में सात अप्रैल को दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी