फाइलों में उलझी बस स्टैंडों के निर्माण की कवायद

सहयोगी गोहर उपमंडल गोहर के चैलचौक व गोहर में बस स्टैंड निर्माण की कवायद फाइलों से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:02 PM (IST)
फाइलों में उलझी बस स्टैंडों के निर्माण की कवायद
फाइलों में उलझी बस स्टैंडों के निर्माण की कवायद

सहयोगी, गोहर : उपमंडल गोहर के चैलचौक व गोहर में बस स्टैंड निर्माण की कवायद फाइलों से बाहर नहीं निकल पाई है। वर्षों से चली आ रही मांग शीघ्र पूरी होने की उम्मीद जगती फिलहाल नजर नहीं आ रही है। गोहर के समीप पांच तथा चैलचौक में नौ बीघा भूमि को बस स्टैंड के लिए चयनित किया गया है। परिवहन निगम ने जमीन हस्तांतरित करने के लिए वन विभाग से अभी अनुमति लेने के लिए प्रस्ताव नहीं भेजा है।

करीब एक वर्ष पहले स्थान के चयन को लेकर अलग-अलग विभागों के अधिकारियों ने निरीक्षण कर बस स्टैंड के लिए जगह का चयन किया है। गोहर के निकट गोहर-पंडोह मार्ग पर माहरन के काकड मोड़ पर पांच बीघा तथा चैलचौक में नौ बीघा जमीन पर बस स्टैंड बनाने का खाका तैयार किया था। वन भूमि को परिवहन निगम के नाम हस्तांतरित करने के लिए वन विभाग के पास आवेदन करना है, लेकिन परिवहन निगम ने अभी वन विभाग के पास आवेदन नहीं किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तीन साल पहले नाचन दौरे के दौरान गोहर व चैलचौक में बस स्टैंड के लिए कार्य शुरू करने के लिए 20-20 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। बस स्टैंड के निर्माण कार्य में हो रही देरी से लोगों में रोष है। इन दोनों स्थानों पर यात्रियों को बैठने के लिए मात्र लोक निर्माण विभाग की वर्षाशालिकाएं ही हैं। चैलचौक व गोहर के पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि जल्द प्रस्तावित बस अड्डों का निर्माण किया जाए।

---------------------

बस स्टैंड को लेकर प्रशासन और निगम के साथ मिलकर स्थानों का चयन किया है। निगम से अभी तक इस बारे कोई भी प्रस्ताव नहीं आया। जैसे कोई पत्राचार होगा शीघ्र एफसीए के लिए फाइल मंत्रालय को भेज दी जाएगी।

-टीआर धीमान, वन मंडलाधिकारी वनमंडल नाचन।

------------------

बस स्टैंड के लिए एफसीए की प्रक्रिया करीब पूरी कर ली गई है। अब अनुमति के लिए वन विभाग के माध्यम से पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को भेजा जाएगा।

-गोपाल शर्मा, आरएम परिवहन निगम मंडी।

chat bot
आपका साथी