निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन के चुनाव में धक्कामुक्की

बस ऑपरेटर यूनियन के चुनाव के दौरान धक्कामुक्की हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:37 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 07:37 AM (IST)
निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन के चुनाव में धक्कामुक्की
निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन के चुनाव में धक्कामुक्की

सहयोगी, सुंदरनगर : शहर में मंडी निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन की बैठक में चुनाव के दौरान धक्कामुक्की हो गई। आरोप है कि बाहरी शरारती तत्वों ने बैठक में खलल डाला। हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि मौके पर सुंदरनगर पुलिस को पहुंच कर मोर्चा संभालना पड़ा। पुलिस के पहरे में निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन के चुनाव करवाए गए। इसमें सुंदरनगर के सुरेश कुमार को प्रधान चुना गया, जबकि मंडी के गुलशन कुमार को चेयरमैन बनाया गया। इसके अलावा त्रिफालघाट के हंसराज ठाकुर को महासचिव, सिराज के भूपेंद्र पाल को संयुक्त सचिव, नेरचौक के विशाल गुलेरिया को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया।

यूनियन के पूर्व प्रधान वीरेंद्र गुलेरिया ने बताया कि सुंदरनगर के लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर चुनाव करवाने का निर्णय लिया गया। 14 वर्ष से यूनियन के प्रधान पद पर काबिज गुलेरिया ने बताया कि बैठक में उनके द्वारा यूनियन की आय का ब्योरा दिया गया। इसके उपरांत नई कार्यकारिणी के गठन के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू की गई। लेकिन इससे पहले कि प्रक्रिया आगे बढ़ती कुछ बाहरी शरारती तत्व नशे में वहां आ पहुंचे और खलल डाल दिया। हालात बेकाबू होते देख सुंदरनगर पुलिस को बुलाना पड़ा। आरोप हैं कि खलल डालने वाले शरारती तत्वों में कुछ ऐसे लोग भी थे जिनके नाम पर न ही कोई गाड़ी है और न ही वह यूनियन के सदस्य हैं। थाना प्रभारी गुरबचन ¨सह ने दलबल सहित बस ऑपरेटरों को समझाकर हालात पर काबू कर चुनाव प्रक्रिया को पूरा करवाया। जल्द किया जाएगा कार्यकारिणी का विस्तार

नवनियुक्त जिला प्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि निजी बस ऑपरेटर्स की समस्याओं को सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाएगा। वर्तमान में जो सड़कों की खस्ता हालत बनी हुई है इसके बारे में भी आगामी बैठक में रणनीति बनाई जाएगी। जिला कार्यकारिणी का विस्तार आगामी बैठक में किया जाएगा। पुलिस को मामले में आपस में उलझ रहे निजी बस ऑपरेटरों की सूचना मिली थी। इस पर मौके पर जाकर चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवा दिए गए हैं।

गुरबचन ¨सह, एसएचओ सुंदरनगर। रेस्ट हाउस में बैठक की नहीं ली थी अनुमति

लोक निर्माण विभाग के सुंदरनगर रेस्ट हाउस में बैठक को लेकर किसी भी प्रकार की कोई अनुमति प्रदान नहीं की गई थी। मामले को लेकर छानबीन कर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इंजीनियर देवी राम चौहान, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर।

chat bot
आपका साथी