सजना के लिए सजना हुआ महंगा

त्योहारी सीजन में महिलाओं का सजना के लिए सजना महंगा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:26 PM (IST)
सजना के लिए सजना हुआ महंगा
सजना के लिए सजना हुआ महंगा

संवाद सहयोगी, मंडी : त्योहारी सीजन में महिलाओं का सजना के लिए सजना महंगा हो गया है। फेशियल, हेयर कटिग से लेकर थ्रेडिग पर महंगाई का असर पड़ा है। बीते साल के मुकाबले इस साल महिलाओं को सजने संवरने के लिए डेढ़ से दो सौ रूपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ रहे हैं। सूट की सिलाई में भी वृद्धि हुई है। इसके बावजूद महिलाओं व युवतियों की ब्यूटी पार्लर में भीड़ जुट रही है। महिलाओं को बारी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। 24 अक्टूबर को करवा चौथ व्रत से पहले महिलाएं सजन संवरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं।

ब्यूटी पार्लर संचालकों का कहना है कि बिजली, धागे से लेकर दुकानों के किराये और लेबर में बेतहाशा बढ़ोतरी दर्ज हुई है ऐसे में खर्चा निकालने के लिए कीमतों को बढ़ाना मजबूरी है। ब्यूटी पार्लर संचालक हालांकि महिलाओं को आकर्षित करने के लिए 15 से 20 फीसद छूट भी दे रहे हैं।

डायमंड फेशियल के लिए बीते साल जहां महिलाओं को एक हजार से 1200 रुपये खर्च करने पड़े थे, अब की बार 1500 खर्च करने पड़ रहे हैं। गोल्डन फेशियल के लिए तीन से चार सौ रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ रहे हैं। इसके अतिरिक्त ओजोन फेशियल 1500 रुपये जबकि थ्रेडिग के लिए 80 रुपये लिए जा रहे हैं। लेडिज हेयर कटिग के 300 के बजाय 500 रुपये अदा करने पड़ रहे हैं। दोनों हाथों में बढि़या मेहंदी लगवाने के लिए तीन हजार रुपये, साधारण मेहंदी के लिए पांच सौ रुपये तथा एक हाथ में मेहंदी लगाने के लिए दो सौ रुपये खर्च करना पड़ रहे हैं। महिलाएं बाजार में कपड़ों की खरीददारी भी जमकर कर रही है। शरारा, गरारा, खुला प्लाजो, सिपंल प्लाजो के साथ साथ सलवार सूट की बाजार में अच्छी खासी मांग है। कपड़ों की सिलाई में भी दो सौ से लेकर पांच सौ रुपये का इजाफा हुआ है।

------------

ब्यूटी प्रोडक्ट्स की कीमतों में वृद्धि हुई है। इस वजह से कीमतों में अंतर है। करवा चौथ पर विशेष छूट दी जा रही है। 600 से 2500 रुपये तक फेशियल किया जा रहा है।

-मीनू, संचालक मेक ओवर शैलून, थनेहड़ा बाजार मंडी

----------

त्योहारी सीजन में बाजार में गारमेंटस के कारोबार ने गति पकड़ी है। महिलाएं व युवतियां शरारा, गरारा व प्लाजो को पसंद कर रही हैं। सलवार सूट का भी क्रेज बरकरार है। बाजार में ग्राहकों की पसंद के परिधान उपलब्ध हैं।

-माया वरधान, एमवी क्रियेशन महाजन बाजार मंडी।

chat bot
आपका साथी