जोगेंद्रनगर अस्पताल के रोगी वार्डो से हटाई गंदी चादरें

जोगेंद्रनगर अस्पताल के रोगी वार्डो में गंदगी नजर नहीं आएगी। अस्पताल प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:10 PM (IST)
जोगेंद्रनगर अस्पताल के रोगी वार्डो से हटाई गंदी चादरें
जोगेंद्रनगर अस्पताल के रोगी वार्डो से हटाई गंदी चादरें

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर अस्पताल के रोगी वार्डो में गंदगी नजर नहीं आएगी। अस्पताल प्रशासन ने सभी वार्ड में पुरानी व गंदी चादरों को हटाकर नई बिछा दी गई हैं। अस्पताल में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करवाने के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोले भी लगाए हैं। सीसीयू वार्ड में रखे कबाड़ को भी हटाकर वार्ड की व्यवस्था में सुधार लाया है।

तीन दिन पहले एसडीएम डा मेजर विशाल शर्मा ने सिविल अस्पताल का दौरा कर अव्यवस्थाएं पाई थी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान रोगी वार्डों में बिछाई गंदी चादरों पर अस्पताल प्रबंधन से जवाब तलब किया था। साथ ही सीसीयू वार्ड में बायोवेस्ट को हटाने को कहा था। अस्पताल की ओपीडी के बाहर मरीज भी भीड़ को भी नियंत्रित करने को कहा था।

एसडीएम के आदेश के बाद मंगलवार की सभी ओपीडी, पर्ची काउंटर और डिस्पेंसरी के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर गोले लगाकर व्यवस्था को दुरस्त किया गया। अस्पताल की मेंटनर्स राम प्यारी ने बताया कि सभी रोगी वार्डों की व्यवस्थाओं में पहले की तुलना में और अधिक सुधार लाया गया है। गौर हो कि दैनिक जागरण ने इस अव्यवस्था को प्रमुखता से 24 जुलाई के अंक में प्रकाशित किया था।

जोगेंद्रनगर अस्पताल के एसएमओ रोशन लाल ने बताया कि अस्पताल के सभी रोगी वार्डों में नई चादर बिछा दी है। अन्य कमियों को भी दूर किया है।

-----------------

जोगेंद्रनगर अस्पताल में व्यवस्थाओं में सुधार लाने के जो दिशा निर्देश अस्पताल प्रशासन को दिए थे उस पर जमीनी स्तर पर कार्य होना शुरू हो चुके हैं। इसका लाभ अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच रहे हर वर्ग के लोगों को मिलेगा।

डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी