कर्मचारियों की समस्याएं जिलास्तरीय जेसीसी बैठक बुलाकर निपटाई जाएं

राज्यस्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति (जेसीसी) की बैठक से पहले समिति की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 05:24 PM (IST)
कर्मचारियों की समस्याएं जिलास्तरीय 
जेसीसी बैठक बुलाकर निपटाई जाएं
कर्मचारियों की समस्याएं जिलास्तरीय जेसीसी बैठक बुलाकर निपटाई जाएं

जागरण संवाददता, मंडी : राज्यस्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति (जेसीसी) की बैठक से पहले समिति की जिलास्तरीय बैठक बुलाकर कर्मचारियों की मांगों को निपटारा किया जाए। यह मांग अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ मंडी जिला के पदाधिकारियों ने उपायुक्त मंडी से की है। उपायुक्त को 53 सूत्रीय मांगपत्र सौंपकर जल्द बैठक करवाने के लिए आग्रह किया गया है।

मंगलवार को अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के मंडी जिला के प्रधान जिला प्रधान चमन ठाकुर, महामंत्री लाल सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला। इसमें महासंघ के प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा भी मौजूद रहे। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को कर्मचारियों का 53 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। चमन ठाकुर ने बताया कि 27 नवम्बर को राज्य स्तरीय जेसीसी की बैठक रखी गई हैं, लेकिन उससे पहले जिला स्तर पर समिति की बैठक की जाए। उन्होंने कहा कि महासंघ के प्रधान अश्वनी शर्मा द्वारा उनको मान्यता देने के बाद महामंत्री लाल सिंह ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी के साथ चर्चा करने के बाद एजेंडा तैयार किया है। महमंत्री लालमन ने कहा कि 53 सूत्रीय मांग पत्र में जिला में सभी विभागों के भवनों की मरम्मत करना, गोहर स्थित हाउसिग बोर्ड कालोनी में स्ट्रीट लाइटों व रास्ते को ठीक करना, मंडी अस्पताल से आयुर्वेदिक अस्पताल की सड़क को ठीक करना, जलरक्षको की का वेतन तय समय पर अदा करना, बालीचौकी में जलशक्ति व लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों के यात्रा व चिकित्सा भत्तों की अदायगी जल्द करना, करसोग में पार्किंग की सुविधा सहित अन्य मांगे शामिल हैं।

प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों के वरिष्ठ सहायक पद और पदोन्नत करने की अवधि अब सात साल करने का जो फैसला लिया है वो सराहनीय है। उन्होंने इसके लिए सरकार व मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि 27 नवंबर को होने वाली जेसीसी में कर्मचारियों की मांगों को प्रमुखता से रखा जाएगा। उपायुक्त अरिदम चौधरी ने आश्वासन दिया कि जल्द बैठक बुलाने के लिए कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर महासंघ के वरिष्ठ उप प्रधान दिनेश कथानिया, नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा लूथरा

सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी