कांगणी सब्जी मंडी के भूमि हस्तांतरण को मिली मंजूरी

-जिले में तीन और नए सब्जी मंडियां बनाने की है योजना जागरण संवाददाता मंडी 20 बीघा क्षेत्र म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:30 PM (IST)
कांगणी सब्जी मंडी के भूमि हस्तांतरण को मिली मंजूरी
कांगणी सब्जी मंडी के भूमि हस्तांतरण को मिली मंजूरी

-जिले में तीन और नए सब्जी मंडियां बनाने की है योजना

जागरण संवाददाता, मंडी : 20 बीघा क्षेत्र में बनने वाली कांगणी सब्जी मंडी के भूमि हस्तांतरण को केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है। ऐसे में जल्द ही इस सब्जी मंडी का कार्य और गति पकड़ेगा। इसके अलावा जरलू व चारकुफरी को भी सैद्धांतिक मंजूरी मिली है। जिले में तीन और सब्जी मंडियों का निर्माण होगा।

किसानों व बागवानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए वर्तमान समय में जिलेभर में जोगेंद्रनगर, चैलचौक, टकोली, धनोटू आदि में सब्जी मंडियों की स्थापना की गई है। इसके अतिरिक्त अस्थायी सब्जी मंडियों का निर्माण भी किया गया है। यहां पर किसान अपने उत्पाद को बेच सकते हैं। मंडी में भी कांगणीधार पर सब्जी मंडी का निर्माण प्रस्तावित है तथा इसकी जमीन संबंधित प्रक्रिया के लिए भारत सरकार को लिखा गया था। केंद्र सरकार से इसकी मंजूरी आने के बाद अब इसका कार्य तेज गति से आरंभ कर दिया जाएगा। वहीं जर व चारकुफरी के निर्माण के लिए आगामी कार्रवाई आरंभ की जाएगी। वहीं टकोली सब्जी मंडी का भी विस्तार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री आज टकोली में करेंगे 8.30 करोड़ का शिलान्यास

टकोली सब्जी मंडी के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री रविवार को 8.30 करोड़ रुपये से प्रस्तावित कार्यो का शिलान्यास करेंगे। इसके तहत सब्जी मंडी के द्वितीय मंजिल में नौ दुकानों, इंटरलाक पेवर ब्लाक, शौचालय, हाइमास्क लाइट, अग्निशमन यंत्र, बिजली का काम करवाया जाना है। कांगणी सब्जी मंडी की जमीन के हस्तांतरण के मामले को केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई है। वहीं मुख्यमंत्री रविवार को टकोली में 8.30 करोड़ से होने वाले कार्यो का शिलान्यास करेंगे।

राघव सूद, सचिव एपीएमसी मंडी।

chat bot
आपका साथी