ऐहजू-बसाही सड़क की टारिग उखड़ी, हादसों का डर

ऐहजू-बसाही मार्ग की हालत दयनीय होने से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 04:21 PM (IST)
ऐहजू-बसाही सड़क की टारिग उखड़ी, हादसों का डर
ऐहजू-बसाही सड़क की टारिग उखड़ी, हादसों का डर

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर में सड़कों के विस्तार और सुधारीकरण के दावों की पोल ऐहजू-बसाही सड़क ने खोल दी है। सड़क किनारे पैरापिट का अभाव है और टारिग उखड़ चुकी है। इससे हादसों का खतरा बढ़ गया है। जल्द अगर सड़क की हालत में सुधार नहीं लाया गया तो ग्रामीण प्रदर्शन करेंगे। यह सड़क विधायक की गृह तहसील की है।

करीब 20 साल पहले बनाई गई सड़क का कोई रखरखाव नहीं हुआ है। इस पर आठ करोड़ रुपये खर्च हुए थे। सड़क को चार से पांच चरणों में बनाया गया था, लेकिन उसके बाद कोई ध्यान नहीं दिया गया।

24 किलोमीटर लंबी सड़क पर पड़े गड्ढों पर पैचवर्क से ही काम चलाया जा रहा है। वहीं करीब सात पंचायतों के सैकड़ों लोगों सड़क की सुध न लेने से खफा है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सड़क की हालत में सुधार लाने की गुहार लगाई है।

त्रैंबली पंचायत की पूर्व बीडीसी सदस्य रजनी ठाकुर ने बताया कि ऐहजू-बसाही सड़क को त्रैंबली, कोलंग, खुड्डी, रोपड़ी के सैकड़ों लोग आवागमन के लिए इस्तेमाल करते हैं। तीखे और संकरे मोड़ों में पैरापिटों का भी अभाव है। चिह्नित ब्लैक स्पाट में भी सुरक्षा प्रबंधों के दावों की हवा निकल चुकी है।

----------------

ऐहजू-बसाही सड़क की खस्ताहालत की जानकारी मुझे मिली है। फील्ड रिपोर्ट हासिल करने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

-संजीव सूद, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग जोगेंद्रनगर।

------------

विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर की अधिकांश सड़कों को टारिग से चकाचक कर दिया गया है। ऐहजू-बसाही सड़क की बदतर हालत में भी जल्द सुधार लाने के निर्देश दिए जाएंगे।

-प्रकाश राणा, विधायक, जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी