मंडी में 71 पाजिटिव, एक संक्रमित की मौत

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में एक माह की राहत के बाद कोरोना महामारी फिर पांव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:39 PM (IST)
मंडी में 71 पाजिटिव, एक संक्रमित की मौत
मंडी में 71 पाजिटिव, एक संक्रमित की मौत

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में एक माह की राहत के बाद कोरोना महामारी फिर पांव पसारने लगी है। एक हाइड्रो प्रोजेक्ट के छह कर्मियों, भंगरोटू स्कूल के एक शिक्षक व नर्सिंग कालेज नेरचौक की एक प्रशिक्षु नर्स समेत 71 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंडी शहर के रहने वाले 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई है। वह मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन था।

71 संक्रमितों में तीन से 14 साल के आठ बच्चे शामिल हैं। सप्ताह में 50 से अधिक बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिले में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों का आंकड़ा 400 से पार पहुंच चुका है। बावजूद इसके प्रशासन की तरफ से कोई सख्त कदम नहीं उठाए गए हैं। शहरों व कस्बों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। मंडी शहर के समखेतर का रहने वाला 40 साल का व्यक्ति दो अगस्त को कोरोना पाजिटिव पाया गया था। एक दिन बाद यानी तीन अगस्त की रात को उसकी मौत हो गई। वह कोरोना के अलावा पीलिया से भी पीड़ित था। जिले में बुधवार को 883 लोगों की कोरोना जांच की गई। दो संक्रमितों को मेक शिफ्ट अस्पताल व 69 को होम आइसोलेट किया गया है।

जोगेंद्रनगर के बनौन, जिमजिमा, मकडैना, छपरू में तीन, सदर हलके के पंडोह, टारना हिल्स, जोनल अस्पताल, अपर भ्यूली, सेहली व सुहड़ा मोहल्ला में छह, बल्ह उपमंडल के चौगान, मेक शिफ्ट अस्पताल, खियूरी, सेरी, नर्सिंग कालेज नेरचौक व बैहना में सात, सरकाघाट हलके के मोहिन में एक व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है। सुंदरनगर उपमंडल के जरल में तीन साल का बच्चा व उसकी मां,करसोग हलके के दहोग, भुंदल, पथरेवी, जूड, चुराग, माहूंनाग, समलोट, काक्नो, बाग, झरांदी, ठंडापानी, कलोथा, अरनोट, गगोई, ब्रोहकड़ी, सरेच, जाच्छ में 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं। धर्मपुर के सुंडल, गारा, सिहंन, जोली में पांच,द्रंग हलके के झटिगरी व साथ लगते कांगड़ा जिले के मुल्थान व लोहारड़ी स्थित एक हाइड्रो प्रोजेक्ट में आठ लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। आइआइटी मंडी की एक महिला कर्मी भी कोरोना पाजिटिव पाई गई है। सराज हलके के लंबाथाच,जरोल में दो लोग पाजिटिव पाए गए हैं। जो आठ बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं वह सुहड़ा मोहल्ला, सुंदरनगर के जरल, धर्मपुर के पेहड़, करसोग के अरनोट, बाग आदि क्षेत्र के रहने वाले हैं।

-------------

लोग कोविड एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे जिले में कोरोना के मामले दोबारा बढ़ने लगे हैं। बुधवार को 71 नए मामले आए हैं, एक व्यक्ति की मौत हुई है।

-डा. देवेंद्र शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी

-------

कुल्लू में 18 नए मामले, दो स्वस्थ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए हैं जबकि दो लोग ही स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का सक्रिय आंकड़ा 113 पहुंच गया है और अभी तक कुल 9185 मामले सामने आए हैं जिनमें से 8892 स्वस्थ हुए हैं जबकि 156 लोगों की मौत भी हुई है। सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने बताया कि बुधवार को 701 सैंपल लिए गए थे। जिले में 2557 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

chat bot
आपका साथी