जोगेंद्रनगर में 152 पोलिग बूथ पर 600 कर्मचारी संभालेंगे जिम्मा

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर जोगेंद्रनगर में 152 पोलिग ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:39 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में 152 पोलिग बूथ पर 600 कर्मचारी संभालेंगे  जिम्मा
जोगेंद्रनगर में 152 पोलिग बूथ पर 600 कर्मचारी संभालेंगे जिम्मा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर जोगेंद्रनगर में 152 पोलिग बूथ पर 600 कर्मचारी जिम्मा संभालेंगे। प्रत्येक मतदान केंद्र में एक हजार मतदाता ही मतदान करेंगे। अधिक मतदाताओं वाले पोलिग बूथ में अतिरिक्त पोलिग बूथ स्थापित होगा। 21 नए पोलिग बूथ स्थानीय चुनाव आयोग द्वारा चिह्नित किए गए हैं। 131 पोलिग बूथ पर पहले से ही मतदान होता रहा है।

जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में 94 हजार 964 मतदाता संसदीय उप चुनाव में मत का इस्तेमाल करेंगे। 65 साल से अधिक आयु के मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है। ईवीएम और वीवीपैट से मतदान की भ्रांतियों को दूर करने के लिए जागरूकता अभियान विधानसभा क्षेत्र में जारी है। इंजीनियर हरीश गोस्वामी की अगुआई में विकास खंड चौंतड़ा और द्रंग की पंचायतों में शिविरों के माध्यम से ईवीएम और वीवीपैट के प्रति मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। वहीं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अफसर तनुज शर्मा की अगुवाई में शत प्रतिशत मतदान के लिए भी जागरूकता अभियान जारी है। मतदान और पीठासीन अधिकारियों की पहली रिहर्सल आज

मतदान और पीठासीन अधिकारियों की पहली रिहर्सल मंगलवार को ब्वायज स्कूल जोगेंद्रनगर में दिन में 11 बजे शुरू होगी। करीब आठ सौ कर्मचारी कार्यशाला में शिरकत करेंगे। सहायक निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम जोगेंद्रनगर डा. मेजर विशाल शर्मा मतदान और पीठासीन अधिकारियों को मतदान की प्रक्रिया की जानकारी देंगे। स्थानीय चुनाव आयोग के कानूनगो तेज सिंह ने बताया कि आज मंगलवार को होने वाली रिहर्सल की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी