13 प्रशिक्षु नर्सो समेत 57 लोग संक्रमित

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो नर्सि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:16 PM (IST)
13 प्रशिक्षु नर्सो समेत 57 लोग संक्रमित
13 प्रशिक्षु नर्सो समेत 57 लोग संक्रमित

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो नर्सिंग संस्थानों की 13 प्रशिक्षु नर्सों समेत 57 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है। सुंदरनगर उपमंडल के महादेव का रहने वाला 64 साल का व्यक्ति मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में भर्ती था।

कनैड स्थित निजी नर्सिंग संस्थान की 11 प्रशिक्षु नर्सों के संक्रमित पाए जाने के बाद संस्थान को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। सुंदरनगर प्रशासन ने संस्थान के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। संस्थान की अन्य प्रशिक्षु नर्सों की कोविड जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। दो प्रशिक्षु नर्सें नेरचौक मेडिकल कालेज की हैं। 56 संक्रमितों को होम आइसालेट किया गया है, एक युवक को मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में भर्ती करवाया गया है।

जोगेंद्रनगर हलके के बीड़, बृजनंद, भट्टा, कोठी में सात, सदर हलके के मझवाड़, सैण, मराथू, बटाहण, पधियू, जनेड़ में सात, सुंदरनगर उपमंडल के एक नर्सिंग संस्थान की 11 प्रशिक्षु नर्सों के अलावा बरोटी, साई, नालग, प्रेसी, निहरी में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। बल्ह उपमंडल के गुटकर, सलवाहण, रजवाड़ी, नेरचौक, घट्टा में सात, करसोग हलके के बलना, धार में तीन, सरकाघाट उपमंडल के मसेरन, ढलवाण, रिस्सा में चार, धर्मपुर के सज्जायोपिपलू में एक, गोहर उपमंडल के परवाडा, चैलचौक में दो व सराज के शिकावरी में एक व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है।

पद्धर उपमंडल के भरगांव में दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने मंगलवार को जिला में कोरोना संक्रमण के 57 नए मामले आने की पुष्टि की है। कनैड के निजी नर्सिंग संस्थान को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग संस्थान के अन्य स्टाफ की कोविड जांच करने के निर्देश दिए हैं।

-धर्मेश रमोत्रा, एसडीएम सुंदरनगर।

chat bot
आपका साथी