खुले में कूड़ा फेंका तो होगा 5000 रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर में अब खुले में कचरा फेंकना मंहगा साबित होगा। गंदगी फ

JagranFri, 03 Sep 2021 11:00 PM (IST)
खुले में कूड़ा फेंका तो होगा 5000 रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में अब खुले में कचरा फेंकना मंहगा साबित होगा। गंदगी फैलाने वालों की निगरानी के लिए स्थानीय नगर परिषद और प्रशासन ने शहर की आरंभ सीमाओं और सार्वजनिक स्थानों के नजदीक सीसीटीवी कैमरों का पहरा और सख्त कर दिया है। कोई भी अगर खुले में गंदगी फैलाते हुए पकड़ा गया तो उससे 5,000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। हजारों रुपये एचडी सीसीटीवी कैमरों पर खर्च किए गए हैं।

लक्ष्मी बाजार की आरंभ सीमा गुगली खड्ड और राधा स्वामी सत्संग ब्यास गरोडू के नजदीक सीसीटीवी कैमरों को स्थापित किया गया है। इससे पहले शहर के आम लोगों की सुरक्षा और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे का पहरा बिठाया गया था। एसडीएम कार्यालय में बना कंट्रोल रूम

शहर में स्थापित हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरों से कचरा फैलाने वालों की निगरानी के लिए एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। पुलिस थाने के कंट्रोल रूम से भी सीसीटीवी कैमरों की मानिटरिग होगी। नगर परिषद और प्रशासन की एक संयुक्त टीम का भी गठन किया जा रहा है जो रोजाना शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर मानिटरिग करेगी। सबसे अधिक गंदगी वाले स्थान पर बढ़ाए कैमरे

नगर परिषद जोगेंद्रनगर में सबसे अधिक गंदगी वाले क्षेत्र गुगली खड्ड और गरोडू नाले में सीसीटीवी कैमरों की संख्या को पहले चरण में बढ़ाया है। दूसरे चरण में शहर की सब्जी मंडी, अस्पताल परिसर, कालेज मार्ग और नगर परिषद के ऐसे वार्ड जहां लोग खुले में गंदगी फैलाकर स्वच्छता पर दाग लगा रहे हैं वहां पर भी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। जोगेंद्रनगर शहरी क्षेत्र में गंदगी फैलाने वालों पर नकेल कसने के मकसद से और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हें। एसडीएम कार्यालय और पुलिस थाना के कंट्रोल रूम से रोजाना सीसीटीवी कमरों की फुटेज खंगाली जाएगी। गंदगी फैलाने वालों से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

-डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.