पड्डल में 50 लाख से बनेगी पार्किंग, रेडक्रास भवन के पास दुकानें

संवाद सहयोगी मंडी नगर निगम मंडी पार्किंग समस्या को हल करने के लिए पड्डल मैदान में भी 50

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:45 PM (IST)
पड्डल में 50 लाख से बनेगी पार्किंग, रेडक्रास भवन के पास दुकानें
पड्डल में 50 लाख से बनेगी पार्किंग, रेडक्रास भवन के पास दुकानें

संवाद सहयोगी, मंडी : नगर निगम मंडी पार्किंग समस्या को हल करने के लिए पड्डल मैदान में भी 50 लाख रुपये से पार्किंग बनेगी। रेडक्रास भवन के पास भी दुकानों का निर्माण किया जाएगा। नगर निगम में शामिल नए क्षेत्र स्ट्रीट लाइट से जगमाएंगे। शनिवार को महापौर दीपाली जसवाल की अध्यक्षता में हुई नगर निगम मंडी की बैठक में ये निर्णय लिए गए।

शहर के सभी वार्डों में सार्वजनिक स्थानों में 500 बेंच खरीदने का प्रस्ताव पारित किया गया। छह करोड़ रुपये से सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होगी। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों को पहले तरजीह दी जाएगी। प्रत्येक वार्ड में तीन करोड़ से बायोडिग्रेवल टायलेट लगाने पर सहमति बनी, नेला वार्ड में हालांकि इसकी जगह श्मशानघाट बनाने पर बजट खर्च करने पर पार्षद ने कहा।

अध्यक्ष दीपाली जसवाल ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में ठेकेदार को अब एक साथ तीन से अधिक कार्य आवंटित नहीं होंगे। तीन से अधिक कार्य लेने से विकास कार्य समय पर पूरा नहीं हो रहे है। गुरुद्वारा के निकट बन रहे रेन बसेरा के लिए पहले 50 लाख रुपये जारी किए थे, लेकिन अब नगर निगम ने कार्य को गति देने के लिए करीब तीन करोड़ रुपये जारी करने पर सहमति जताई है। नगर निगम क्षेत्र में लोगों को बारिश व धूप से बचाव के लिए स्मार्ट रेन शेल्टर का भी निर्माण किया जाएगा। आजादी के अमृत दिवस को आयोजित करने, नगर निगम के नए बन रहे कार्यालय भवन तक संपर्क सड़क के निर्माण के लिए भुवनेश्वरी मंदिर के पुराने गेट व दीवार को हटाने, समेत अन्य मुद्दों पर भी साधारण बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। साधारण बैठक में पार्षदों के बीच विकासात्मक मुद्दों को लेकर हल्की नोकझोंक भी हुई। बावजूद इसके साधारण बैठक में सभी पार्षदों ने पूरा सहयोग किया। बिंद्रावनी में भी कचरे के प्रबंधन के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। बैठक में उप महापौर वीरेंद्र भट्ट, आयुक्त राजीव कुमार सहित पार्षद मोजूद रहे। इंदिरा मार्केट की सीवरेज समस्या के लिए बनेगी योजना

शहर की प्रमुख इंदिरा मार्केट की सफाई व्यवस्था को पुख्ता बनाने के लिए सफाई कर्मचारियों को विशेष आदेश दिए गए। मार्केट में सीवरेज की समस्या को हल करने के लिए आपीएच के सहयोग से कार्य होगा। इसके लिए बजट आ चुका है।

chat bot
आपका साथी