यू-ब्लाक में 3.78 करोड़ से बनेगा प्राइमरी स्कूल, स्टेज

मंडी शहर के यू-ब्लाक में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग व शापिग कांप्लेक्स के साथ ही 3.78 करोड़ से प्राइमरी स्कूल भवन व स्टेज का निर्माण किया जाएगा। नगर निगम मंडी के पदाधिकारियों ने कहा कि कुछ लोग बच्चों को गुमराह कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 10:38 PM (IST)
यू-ब्लाक में 3.78 करोड़ से बनेगा प्राइमरी स्कूल, स्टेज
यू-ब्लाक में 3.78 करोड़ से बनेगा प्राइमरी स्कूल, स्टेज

जागरण संवाददाता, मंडी : शहर के यू-ब्लाक में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग व शापिग कांप्लेक्स के साथ ही 3.78 करोड़ से प्राइमरी स्कूल, स्टेज और कैंटीन का निर्माण होगा। इसका विरोध कर रहे लोग इन बातों की जानकारी बच्चों को नहीं दे रहे और उनको गुमराह कर अपने मतलब के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। नगर निगम मंडी की महापौर दीपाली जसवाल, उपमहापौर वीरेंद्र भट्ट शर्मा, पार्षद सोमेश उपाध्याय, वीरेन्द्र आर्य, सुदेश कुमारी, हरदीप सिंह, सुमन ठाकुर, नेहा कुमारी, निर्मल वर्मा, कृष्ण भानू, माधूरी कपूर, रणवीर सिंह, पंकज कपूर, पुष्पराज कात्यायन व बालक राम ने जारी बयान में कहा कि कुछ राजनीतिक लोग आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हकीकत जाने बिना ही बयानबाजी कर रहे हैं।

मंडी शहर में गाड़ियों को खड़ा करने की समस्या अरसे से है। राष्ट्रीय ग्रीन टिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के चलते पार्किंग निर्माण में कई मुश्किलें खड़ी हो रही है। यू-ब्लाक में बहुमंजिला पार्किंग व शापिग कांप्लेक्स का निर्माण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में करवाया जा रहा है। इस बहुमंजिला पार्किंग 500 गाड़ियों को सामान्य दर पर खड़ी करने की व्यवस्था होगी व जो दुकानें बनेगी उनके लिए अलग से 108 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। साथ ही प्राइमरी स्कूली व स्टेज आदि का काम भी शुरू हो जाएगा। इसके बनने से नगर निगम मंडी को इस पार्किंग के बन जाने से 63,63,000 रुपये की वार्षिक आय प्राप्त होगी जिसे नगर निगम के विकासात्मक कार्याें में खर्च किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए स्कूल के बच्चों को आंदोलन के लिए बहका रहे हैं। उन्होंने स्कूली बच्चों से आग्रह किया कि वे आंदोलन बंद करें, स्कूल की चिंता न करें। उनके लिए बेहतर व्यवस्था होगी।

chat bot
आपका साथी