मरीज के पर्स से चुरा लिए 32 हजार रुपये

जागरण संवाददाता मंडी क्षेत्रीय अस्पताल मंडी के आर्थों वार्ड से 32 हजार रुपये चोरी होने का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:32 PM (IST)
मरीज के पर्स से चुरा लिए 32 हजार रुपये
मरीज के पर्स से चुरा लिए 32 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी के आर्थों वार्ड से 32 हजार रुपये चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस के पास पहुंची शिकायत में बाद हुई जांच में अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब पाए गए हैं। इसी बात का लाभ चोरों ने उठाया है।

क्षेत्रीय अस्पताल में 50 के करीब सीसीटीवी कैमरे विभिन्न वार्डों आदि में लगाए गए हैं। गत दिनों आर्थों वार्ड में 32 हजार रुपये रात के समय कोई अज्ञात व्यक्ति मरीज के पर्स से चुराकर ले गया। इसके अलावा भी हुई अन्य चोरियों में 2,000 से 4,000 रुपये तक गायब हुए। 32,000 रुपये चोरी होने का मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो जांच करने गई पुलिस को आर्थो वार्ड व उसके आसपास के कैमरे ही खराब मिले। महीने में लोगों के करीब 50 हजार रुपये चोरी हो चुके हैं। वहीं इतनी बड़ी चोरी होने के बाद अस्पताल प्रशासन भी हरकत में आया और इनकी मरम्मत का कार्य आरंभ करवा दिया।

अस्पताल में निजी सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहते हैं, लेकिन इनकी ड्यूटी अलग-अलग जगह होती है और गश्त करनी पड़ती है। रात के समय इसी बात का फायदा उठाकर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया और वार्ड में बालीचौकी के एक मरीज के तिमारदार के पर्स पर हाथ साफ कर दिया। हालांकि पुलिस ने तीन चार संदिग्ध लोगों से भी इस मामले में पूछताछ की है, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। यही नहीं अस्पताल में गत दिनों नशेड़ी भी पकड़े गए थे, जो नशे में बिना वजह ही घूम रहे थे। पुलिस का शक इन पर था लेकिन पूछताछ में कुछ भी नहीं निकला। अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा ठीक हैं। चोरी के मामले की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

-डा. धर्म सिंह वर्मा, चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्रीय अस्पताल मंडी।

chat bot
आपका साथी