जोगेंद्रनगर बस डिपो के लिए मिली 15 बीघा भूमि

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के जोगेंद्रनगर बस डिपो की कर्मशाला के लिए 15 बीघा भूमि को प्रारंभिक मंजूरी मिल गई है। यह भूमि डोहग के पास है। मुख्यमंत्री के दौरे से पहले एचआरटीसी प्रबंधन हरकत में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:07 PM (IST)
जोगेंद्रनगर बस डिपो के लिए मिली 15 बीघा भूमि
जोगेंद्रनगर बस डिपो के लिए मिली 15 बीघा भूमि

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के जोगेंद्रनगर बस डिपो की कर्मशाला और भवन के लिए डोहग में करीब 15 बीघा भूमि पर कार्यशाला और भवन के निर्माण के लिए प्रारंभिक मंजूरी मिल गई है। अब बस डिपो के संपूर्ण संचालन जोगेंद्रनगर से शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री के तय प्रवास कार्यक्रम में बस डिपो से संबंधित संसाधनों और स्टाफ से संबंधित ऐसी तमाम समस्याओं का निदान भी होगा। इससे उपमंडल की सवा लाख आबादी लाभान्वित होगी।

वीरवार को पथ परिवहन निगम के मंडलीय प्रबंधक ने जोगेंद्रनगर बस अड्डे में पहुंचकर उन तमाम व्यवस्थाओं को भी जांचा है जिस कारण बस डिपो का पूर्ण संचालन जोगेंद्रनगर से नहीं हो पा रहा है। आठ अगस्त चौंतड़ा स्कूल मैदान में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बस डिपो के संचालन को भी हरी झंडी मिले इसके लिए परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों ने भी तैयारियां पूर्ण कर ली है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जय ाम ठाकुर, परिवहन मंत्री की मौजूदगी में बस डिपों का संचालन जोगेंद्रनगर से की आधारशिला भी रखेगें। तीन साल पहले दी थी बस डिपो की सौगात

जोगेंद्रनगर बस डिपो की सौगात प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नौ दिसबंर 2018 को दी थी, लेकिन संसाधनों के अभाव के कारण बस डिपो का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा था। बस डिपो की कार्यशाला और भवन के हस्तांतरण के कारण बस डिपो का संचालन अधर में लटका हुआ है। बस डिपो के जोगेंद्रनगर से संचालन के लिए लोक निर्माण विभाग के भवन को भी लंबे अरसे पहले चिह्नित कर लिया गया है वहीं अस्थायी कार्यशाला के लिए भी भूमि का चयन हो चुका है। मुख्यमंत्री के तय कार्यक्रम के दिन बस डिपो के जोगेंद्रनगर से संचालन की प्रक्रिया शुरू होगी। बस डिपो के जोगेंद्रनगर से संचालन से संबंधित व्यवस्थाओं को जांचने के लिए बस अड्डे का निरीक्षण किया गया है। स्टाफ और जरूरी संसाधनों की पूर्ति के लिए परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया जाएगा, ताकि बस डिपो के संचालन से संबंधित किसी भी प्रकार की दिक्कतें पेश न आए।

-राजकुमार, मंडलीय प्रबंधक, एचआरटीसी जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी