आसमान की ओर ताकते रहे पर्यटक, नहीं खिली धूप

जागरण संवाददाता केलंग लाहुल-स्पीति जिले की उदयपुर घाटी में फंसे 241 लोगों को शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST)
आसमान की ओर ताकते रहे पर्यटक, नहीं खिली धूप
आसमान की ओर ताकते रहे पर्यटक, नहीं खिली धूप

जसवंत ठाकुर, केलंग

लाहुल-स्पीति जिले की उदयपुर घाटी में फंसे लोगों को शुक्रवार को भी राहत नहीं मिली। सरकार ने इन लोगों को रेस्क्यू करने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन दिनभर मौसम साफ न होने से निराशा ही हाथ लगी। शनिवार को मौसम खुलते ही हेलीकाप्टर रोहतांग होते हुए उदयपुर हेलीपैड उतरेगा। घाटी में फंसे पर्यटकों को उदयपुर से सिस्सू हेलीपैड लाएगा। सिस्सू से पर्यटकों को वाहन द्वारा अटल टनल होते हुए मनाली लाया जाएगा।

उपायुक्त लाहुल-स्पीति नीरज कुमार के मुताबिक उदयपुर व अन्य क्षेत्रों में कुल 241 फंसे लोगों में से 73 शुक्रवार को निकाले गए हैं। सभी पर्यटक पटन घाटी में फंसे हुए हैं। लेह व काजा में फंसे पर्यटकों को निकाल लिया गया है। उनके अनुसार झारखंड से अफसर अंसारी, कर्नाटक से आशीष गोखले, महाराष्ट्र से वंदना उपाध्याय, रजनीश व स्मृति, दिल्ली से अभय जोशी अमरीश जोशी, बंदना पांडे, तनुज व नागपाल, उड़ीसा से अंशु शर्मा, शगुन शर्मा व सार्थक, हरियाणा से कार्तिक व रशिम सिंह राणा, उत्तर प्रदेश से अनुराधा शर्मा, आनंद, पंजाब से कुणाल सूद, रुपाली सूद, संजीव सूद, शिक्षा सूद, भूपेंद्र सिंह, गुलशन, गुरनेक, गुरपाल, गुरप्रीत, प्रदीप कुमार, राहुल खन्ना, राकेश कुमार, सुखदेव दास, विकास व विक्की शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से 123, मंडी 51, चंबा 12, बिलासपुर 9, कांगड़ा छह, शिमला तीन, सिरमौर दो, सोलन दो व हमीरपुर से एक व्यक्ति शामिल है।

उपायुक्त लाहुल स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि शनिवार को मौसम साफ होते ही सभी को हेलीकाप्टर के माध्यम से रेस्क्यू कर लिया जाएगा। सभी लोगों को सुरक्षित जगह पर ठहराया है और सभी सुरक्षित हैं।

chat bot
आपका साथी