बिल जमा, फिर भी चार माह का आया 48 हजार रुपये

संवाद सूत्र पतलीकूहल चार महीने का पानी का बिल 48734 रुपये थमाने से कटराईं उपमंडल के

JagranWed, 16 Jun 2021 06:14 PM (IST)
बिल जमा, फिर भी चार माह का आया 48 हजार रुपये

संवाद सूत्र, पतलीकूहल : चार महीने का पानी का बिल 48,734 रुपये थमाने से कटराईं उपमंडल के जल शक्ति विभाग के कारनामे से उपभोक्ता परेशान हैं। हांलाकि बिल पर नई मीटर रीडिंग दिखाई गई है लेकिन पूरानी मीटर रीडिंग का कालम खाली है।

कटराईं निवासी स्वरूप लाल उपाध्याय को जल विभाग ने 48,734 रुपये का पानी का चार महीने के बिल दिया तो वह हैरान रह गए। क्योंकि दिसंबर 2020 तक वह नियमित रूप से बिल भरते रहे हैं। जनवरी से मई तक का बिल 48 हजार से अधिक आया तो दंग रह गए। वहीं पर गांव बशकोला के निवासी कुंजन बौध को भी अप्रैल 2021 तक का बिल 26,763 थमा दिया है। जब उपभोक्ता ने जल शक्ति विभाग के कार्यालय में रजिस्टर में एंट्री देखी तो 20 सितबर 2020 को उन्होंने 2700 रुपये बिल के अदा किए हैं। कटराईं के अजय शर्मा ने बताया कि उनका पानी का मीटर उनके पिता के नाम स्वर्गीय हरबंस शर्मा के नाम है जिनका पानी का बिल भी 27381 रुपये आया है जबकि दिसंबर 2020 तक पानी के बिल की अदायगी की जा चुकी है।

कुंजन बौध ने बताया कि जब उन्होंने जल शक्ति विभाग के कार्यालय में रिकार्ड खंगाल तो वहां पर पुरानी रीडिंग विभाग के रजिस्टर में कहीं भी अंकित नहीं थी। पूछताछ करने पर उन्हें बताया कि विभागीय गलती जो पिछले कई वर्षों से मीटर रिडिग नहीं लेने और सरकारी दस्तावेज को दुरुस्त न रखने की वजह से हुई है।

उपभोक्ताओं ने प्रदेश सरकार व जनशक्ति विभाग व जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि बलों में की जा रही धांधली की जांच की जाए।

उधर जल शक्ति विभाग कटराई के सहायक अभियंता अंलकृत प्रकाश ने कहा कि कोरोना काल के चलते मार्च 2020 से उपभोक्ताओं को बिल नहीं दिए गए थे। लेकिन अब हर महीने पानी के बिल रीडिग के हिसाब आया करेगा। इस मामले की जांच की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.