सड़क पर पानी जमने से जोखिम भरा हुआ मनाली-केलंग मार्ग

हिमपात के बाद सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने मनाली-केलंग मार्ग बहाल कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:26 PM (IST)
सड़क पर पानी जमने से जोखिम
भरा हुआ मनाली-केलंग मार्ग
सड़क पर पानी जमने से जोखिम भरा हुआ मनाली-केलंग मार्ग

जागरण संवाददाता, मनाली : हिमपात के बाद सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने मनाली-केलंग मार्ग बहाल कर वाहनों की आवाजाही सुचारू कर दी है। सड़क पर जगह-जगह पानी जमने से सफर जोखिम भरा हो गया है। खासकर रात के समय इस मार्ग पर सफर करना अधिक जोखिम भरा है।

लाहुल स्पीति प्रशासन ने वाहन चालकों से सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे के बीच इस मार्ग पर सफर करने की सलाह दी है। रक्षा भू भाग अनुसंधान मनाली ने भी इस मार्ग पर हिमस्खलन की चेतावनी दी है। प्रशासन ने लोगों से आग्रह किया है कि हालात को देखते हुए आपात स्थिति में भी सफर करें। वाहन चालक रॉकी व नरेंद्र ने बताया कि फोर व्हील ड्राइव वाहनों में ही सफर सुरक्षित है। घाटी में हालांकि हिमपात कम हुआ है लेकिन सड़क में पानी जमने से सफर जोखिम भरा हो रहा है। लाहुल स्पीति के पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने बताया कि हिमस्खलन की चेतावनी को देखते हुए तथा सड़क पर जमी बर्फ के कारण सड़क फिसलन भरी होने से वाहन चालकों व और यात्रियों को चाहिए कि वे संभव हो तो यात्रा से बचें। आपातकालीन स्थिति और सड़क की स्थिति के संबंध में जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण से संपर्क करें। अपने आने जाने की सूचना सिस्सु के नर्सरी स्थित पुलिस चौकी को दें। मनाली, केलंग व उदयपुर के बीच बस सेवा सुचारू

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने लोगों की समस्या को देखते हुए बस सेवा शुरू कर दी है। कुल्लू से बस सुबह सवा सात बजे तथा मनाली से यही बस नौ बजे केलंग के लिए रवाना हो रही है। उदयपुर से कुल्लू के लिए बस साढे़ सात बजे तथा यही बस साढे़ 10 बजे केलंग से कुल्लू के लिए रवाना हो रही है। एचआरटीसी केलंग डिपो के आरएम मंगल मनेपा ने बताया कि मनाली, केलंग व उदयपुर के बीच बस सेवा सुचारू है।

chat bot
आपका साथी