बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल ने मनाली में मनाया जन्मदिन

बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल शुक्रवार को अपना 63वां जन्मदिन पर्यटन नगरी मनाली में मनाया।

By BabitaEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 04:38 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल ने मनाली में मनाया जन्मदिन
बॉलीवुड अभिनेता सन्नी देओल ने मनाली में मनाया जन्मदिन

जागरण संवाददाता, मनाली। बॉलीबुड अभिनेता सन्नी देओल ने शुक्रवार को मनाली के बटाहर गांव में अपना 63वां जन्मदिन मनाया। सनी देओल ने स्थानीय पंडित से पूजा-पाठ करवाया और सुख समृद्धि के लिए हवन भी किया। मनाली-कुल्लू के लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले सन्नी ने लगतार तीसरी बार मनाली में ही अपना जन्मदिन मनाया। सन्नी अपने जन्मदिन पर केक नहीं काटते। पूजा-पाठ व हवन कर बच्चों संग समय बिताते हैं।

सन्नी पूजा-पाठ करने के बाद आज अपने कॉटेज में ही रहे। जन्मदिन के चलते आज शूटिंग पर भी नहीं गए।कुल्लू-मनाली के लगाव का ही कारण है कि वे मनाली में फिल्म सिटी बनाने की भी योजना बना रहे हैं।

गौरतलब है कि सन्नी अपने बेटे कर्ण के लिए पल-पल दिल के पास फिल्म बना रहे हैं। सन्नी ने पल-पल दिल के पास फिल्म को लेकर बर्फ से लदे चन्द्रताल, चन्द्रभागा पीक, रोहतांग, धुंधी जोत सहित हामटा जोत को कैमरे में कैद किया है। अधिकतर शूटिंग पूरी कर ली गई है, जबकि कुछ दिनों की शूटिंग शेष रह गई है। सन्नी के दोस्त व बटाहर के ग्रामीण विक्रम ने बताया कि सन्नी ने सुबह स्थानीय पंडित से पूजा-पाठ व हवन करवाया। उन्होंने बताया कि सन्नी आज घर पर ही रहे। विक्रम ने बताया कि सन्नी के दशहरा पर्व में भी शिरकत करने का कार्यक्रम है।

सनी देओल का मनाली कुल्लू से गहरा नाता है। दशकों से सनी हर साल सुकून के पल बिताने मनाली आते रहे हैं। पिछले कुछ सालों से तो सनी को मनाली की वादियां भा सी गई हैं। 

सनी देओल ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में की हैं। वह घातक, दामिनी और गदर जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। सनी देओल को अब तक के फिल्मी करियर में दो फिल्मफेयर और दो राष्ट्रीय पुरुस्कार मिल चुके हैं। सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर, 1956 को अभिनेता धर्मेंद्र और माता प्रकाशकोर के घर में हुआ था। भाई बॉबी देओल सफल फिल्म अभिनेता हैं।

सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म बेताब से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री अमृता सिंह नजर आयीं थी। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की। साथ ही, इस फिल्म ने सनी को उनका पहला फिल्म-फेयर अवार्ड दिलाया। साल 1985 में में वह फिल्म अर्जुन में एक बेरोजगार युवक के किरदार में नजर आएं। इस फिल्म में उनका अभिनय दर्शकों और आलोचकों को खूब पसंद आया। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बैक-टू-बैंक हिट फिल्में दीं। जिसमे यतीम, चालबाज और सल्तनत जैसी फ़िल्में शामिल थी। 

सनी की प्रसिद्ध फिल्में 
यमला पगला दीवाना-2, यमला पगला दीवाना, राइट या रांग, बिग ब्रदर, अपने, फूल एन फाइनल, तीसरी-आंख, नकशा, काफिला, जो बोले सो निहाल,रोक सको तो रोक लो, कैसे कहूं कि प्यार है, खेल, मां तुझे सलाम, जानी दुश्मन, फर्ज, गदर, ये रास्ते हैं प्यार के, इंडियन, चैंपियन, और प्यार ही गया, हिम्मत, घातक, बेताब, जिद्दी, दामिनी।

chat bot
आपका साथी