तीन घंटे बंद रहा सैंज-लारजी मार्ग

संवाद सहयोगी सैंज भारी बारिश से सैंज उप तहसील की मुख्य सड़क के अलावा अनेक संपर्क मार्ग भ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:38 PM (IST)
तीन घंटे बंद रहा सैंज-लारजी मार्ग
तीन घंटे बंद रहा सैंज-लारजी मार्ग

संवाद सहयोगी, सैंज : भारी बारिश से सैंज उप तहसील की मुख्य सड़क के अलावा अनेक संपर्क मार्ग भी बुधवार को दिनभर बंद रहे। लारजी-सैंज सड़क करीब तीन घंटे के लिए बंद रहा। रोपा-सुचैहण-शांघड़, रैला इत्यादि सड़कों में भी भूस्खलन होने से दिनभर यातायात बाधित रहा।

लारजी-सैंज सड़क में बुधवार सुबह करीब 5:00 बजे तलाड़ा कब समीप कच्छण नाला में भारी मलबा आने सड़क यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हुई जिस कारण सड़क में छोटी-बड़ी गाड़ियों की कतार लग गई। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने सुबह करीब आठ बजे सड़क बहाल कर दी जिससे किसानों-बागवानों को मंडियों तक पहुंचने में राहत मिली। भारी बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों के रास्ते व फसल को भारी नुकसान हुआ है। रोपा-सुचैहण-शांघड़ सड़क में अनेक स्थानों पर ल्हासे व पत्थर गिरने से आठ किलोमीटर लंबी सड़क को काफी नुकसान हुआ है। सड़क में जगह-जगह भूस्खलन होने से कलवर्ट बंद हुए और पानी के तेज बहाव से नालियां तहस-नहस हो गई हैं। भारी मात्रा में मलबा गिरने से शांघड़-कुल्लू रुट की बस भी दिन भर फंसी रही जिससे सवारियों को पैदल चलना पड़ा। लोक निर्माण विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर बाद करीब दो बजे मलबा हटाने के बाद बस को निकाला गया जबकि रैला गांव को जोड़ने बाले दोनों संपर्क मार्ग पूरा दिन बंद रहा। सैंज-फागला सड़क शाम करीब चार बजे तक नहीं खुल पाई। न्यूली-शैंशर सड़क भी बड़ी गाड़ियों के लिए बंद है।

----------

सैंजघाटी की अधिकतर सड़कें मंगलवार रात को हुई भारी बारिश से बंद हुई थी। अधिकांश सड़कें बुधवार दोपहर तक बहाल कर दी गई हैं। अन्यों को जल्द यातायात के लिए खोला जाएगा।

-चंद्रमणि ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता लोकनिर्माण विभाग सैंज।

chat bot
आपका साथी