कुल्लू बस अड्डे में पार्किंग फीस में बढ़ोतरी का विरोध

कुल्लू में निर्माणाधीन बस अड्डे में निजी बसों की पार्किंग फीस बढ़ा दी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:40 PM (IST)
कुल्लू बस अड्डे में पार्किंग 
फीस में बढ़ोतरी का विरोध
कुल्लू बस अड्डे में पार्किंग फीस में बढ़ोतरी का विरोध

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू में निर्माणाधीन बस अड्डे में निजी बसों की पार्किंग फीस बढ़ा दी गई है। बस अड्डा अभी तक बनकर तैयार ही नहीं हुआ है और फीस पिछले तीन साल से वसूली जा रही पार्किंग फीस के विरोध में अब निजी बस आपरेटरों ने आवाज बुलंद कर दी है। शुक्रवार को निजी बस आपरेटरों ने बैठक कर इस पर मंथन किया।

निजी बस आपरेटर के अध्यक्ष रजत जंबाल ने बताया कि कुल्लू में अभी तक बस अड्डा बनकर तैयार ही नहीं हुआ है। फिर भी पिछले तीन साल से निजी कंपनी हमसे पार्किंग फीस वसूल कर रही है। इसमें की गई बढ़ोतरी का सभी आपरेटर विरोध जताते हैं। अभी तक निजी बस आपरेटर कोरोना संकट से उभरे भी नहीं है कि ऊपर से उनपर ऐसे निर्णय थोपे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पहले 12 घंटे की 70 रुपये पार्किंग फीस ली जाती थी जिससे अब बढ़ाकर 120 रुपये कर दिया गया। 24 घंटे में बसें खड़ी करने पर 140 रुपये की जगह 236 रुपये देने पड़ेंगे। इस संबंध में कई बार विरोध जता चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी निर्णय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि 26 सितंबर को कुल्लू में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष यह मुद्दा उठाया जाएगा और गुहार लगाई जाएगी कि बस अड्डे में उनसे पार्किंग फीस न ली जाए।

निजी बस आपरेटरों ने इसका विरोध करते हैं। अगर उनकी मांग नहीं मानी तो आने वाले समय में सभी अपनी बसों को अड्डे के बाहर से चलाने पर विवश हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी