पीएचसी गुशैणी में फार्मासिस्ट टटोल रहा नब्ज

योगराज नेगी, गुशैणी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) गुशैणी के केवल एक फार्मासिस्ट के ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 07:08 PM (IST)
पीएचसी गुशैणी में फार्मासिस्ट टटोल रहा नब्ज
पीएचसी गुशैणी में फार्मासिस्ट टटोल रहा नब्ज

योगराज नेगी, गुशैणी :

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) गुशैणी के केवल एक फार्मासिस्ट के हवाले होने से मरीजों ने किनारा करना शुरू कर दिया है। सर्दी में जुकाम, बुखार के मरीजों में रोजाना इजाफा हो रहा है। लेकिन पीएचसी में मरीजों की संख्या घटती जा रही है। पीएचसी में चिकित्स्क के पद रिक्त हैं। इस कारण लोगों को बंजार या क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का रूख करना पड़ रहा है। एक साल से चिकित्सकों के दो पद रिक्त हैं वहीं अन्य स्टाफ के पद रिक्त हैं। चिकित्सक न होने के कारण मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

अनूज सूद, मनता देवी ठाकुर, ठेवा राम ठाकुर, चमना देवी, रोशनी देवी ठाकुर, शकुंतला देवी, राजेंद्र, धनेश्वर प्रसाद, महेश्वर ¨सह, घनश्याम ठाकुर, जय ¨सह, ऐलू राम का कहना है कि प्रदेश सरकार लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चिकित्सक न होने के कारण गंभीर मरीज को शारीरिक कष्ट झेलकर कुल्लू या मंडी जाना पड़ रहा है। सरकार ने गुशैणी में पांच करोड़ से पीएचसी भवन तो बना दिया है। लेकिन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना भूल गई है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ के पदों को जल्द भरा जाए। लोगों के अनुसार क्षेत्र में यदि कोई बड़ी घटना घटित हो जाए तो ऐसी स्थिति में मरीज को कुल्लू अस्पताल रेफर करना पड़ता है। लोगों ने विधायक सुरेंद्र शौरी व प्रदेश सरकार से मांग की है कि शीघ्र चिकित्सकों की तैनाती की जाए।

--------------

पीएचसी गुशैणी में चिकित्सकों के पदों को भरने के संबंध में विभाग से पत्राचार किया गया है। शीघ्र चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ के पद भरे जाएंगे।

-डॉ. सुशील चंद्र, सीएमओ, कुल्लू।

chat bot
आपका साथी