मूलभूत सुविधाएं जल्द उपलब्ध करवाएं समस्त विभाग

जागरण संवाददाता केलंग तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने बुधवार को केलंग में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:57 PM (IST)
मूलभूत सुविधाएं जल्द उपलब्ध करवाएं समस्त विभाग
मूलभूत सुविधाएं जल्द उपलब्ध करवाएं समस्त विभाग

जागरण संवाददाता, केलंग : तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने बुधवार को केलंग में विभागों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला में बाढ़ के बाद प्रभावित इलाकों में सड़क, पीने का पानी, पानी के कूहलों को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दे दिए। संपर्क मार्गों की जल्द हालत सुधारी जाए ताकि किसानों की किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

डा. रामलाल मार्कंडेय मंत्री ने बहाली के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार ने 10 करोड़ की सहायता के अलावा किसानों के लिए अपनी नकदी फसलों को मंडियों तक पहुंचाने के लिए 2500 से 3000 रुपये प्रति पिकअप लोड की दर से परिवहन उपदान की भी घोषणा की है। सड़क पर कुछ चिह्नित जगहों पर लोडिग प्वाइंट तैयार करने के भी निर्देश दिए, ताकि सड़क पर यातायात सुचारू रहे। थिरोट बिजली परियोजना की बहाली के साथ-साथ अटल टनल रोहतांग से भूमिगत पावर सप्लाई केबल बिछाने के कार्य को भी बिजली बोर्ड प्राथमिकता के आधार पर तुरंत शुरू करे।

उपायुक्त नीरज कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत आदेश जारी किए जा रहे हैं। बहाली के काम की निगरानी के लिए सरकार द्वारा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मंडी को विशेष निगरानी अधिकारी के तौर पर 31 अगस्त तक तैनात किया गया है। सिस्सू में आपदा प्रबंधन बल की तैनाती के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया जाएगा। आपदा के समय खोज एवं राहत के लिए ड्रोन सर्विलांस की आवश्यकता महसूस की जा रही है। ऐसे में ड्रोन कैमरों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित की जाएगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा, जनजातीय सलाहकार परिषद सदस्य शमशेर, एसडीएम प्रिया नागटा, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग विनोद धीमान, पुलिस उपाधीक्षक हेमंत कुमार, अधिशाषी अभियंता बिजली बोर्ड विक्रम राणा के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी