कुल्लू जिला में भी दिन भर पसरा रहा सन्नाटा

जिला कुल्लू में रविवार को बाजार बंद होने से दिन भर बाजारों में सन्नाट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:01 PM (IST)
कुल्लू जिला में भी दिन भर पसरा रहा सन्नाटा
कुल्लू जिला में भी दिन भर पसरा रहा सन्नाटा

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में रविवार को बाजार बंद होने से दिन भर बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। इस कारण कई लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कुल्लू, मनाली, भुंतर, बंजार, पतलीकूहल के बाजारों में दुकानों में ताले लटके रहे। सुबह से ही स्टोर, राशन डिपो, कपड़े, जूते, किताबें, मोबाइल फोन आदि की दुकानें बंद रहीं।

बाजारों की सड़कें सुनसान दिखाई दीं। इससे पुलिस को राहत मिली। बाजारों में लगातार बढ़ रही भीड़ पुलिस के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। हालांकि पुलिस ने शनिवार से ही लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को बाजार बंद रहने की सूचना दे दी थी। इस दौरान दुकानदारों से दुकानें न खोलने का आग्रह किया गया।

जिला कुल्लू में इन दिनों लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में बाजार बंद रहना एक अच्छा संकेत मान रहे हैं। कुल्लू निवासी हरिश, सुरेश, दीपक, हैरी, देवकन्या, सुनैना, शिल्पा, कमला का कहना है कि इन दिनों कुल्लू में हालात खराब हैं। इस समय लॉकडाउन होना चाहिए था। सप्ताह में एक दिन पूरी तरह से बाजार बंद होना चाहिए। आज के दिन में बहुत राहत मिलेगी। बाजार में भीड़ नहीं थी। इससे कोरोना के बढ़ते मामलों में कुछ हद तक रोक लग सकती है। जिला भर के व्यापार मंडलों ने इसका समर्थन करते हुए अपनी दुकानें बंद रखी। जिलाभर में शराब के ठेके खुले रहे।

उधर, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस लगातार बाजारों पर नजर बनाए हुए थे। इस दौरान नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही है। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

---------------

कोरोना के कारण 65 लोगों ने गंवाई है जान

अभी तक कोरोना के कारण 65 लोग जान भी गवां चुके हैं, लेकिन फिर भी लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। जिलाभर के बाजारों में हर दिन लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है, लेकिन अब सरकार की ओर से रात्रि क‌र्फ्यू और रविवार बंद पालन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी