नशा कारोबारियों का नाम बताएं, करेंगे कार्रवाई

जिला कुल्लू में इन दिनों नशीले पदार्थों और मादक द्रव्यों के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान चलाया है। इसी कड़ी में वीरवार को भी कुल्लू जिले में कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। ढालपुर के ओएलएस स्कूल में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:49 PM (IST)
नशा कारोबारियों का नाम बताएं, करेंगे कार्रवाई
नशा कारोबारियों का नाम बताएं, करेंगे कार्रवाई

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में इन दिनों नशीले पदार्थो और मादक द्रव्यों के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान चलाया है। इसी कड़ी में वीरवार को भी कुल्लू जिले में कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। ढालपुर के ओएलएस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने विद्यार्थियों के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों और नशा विरोधी कानूनों से अवगत करवाया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर आम लोग अपने आस-पास नशीले पदार्थो के तस्करों पर नजर रखें तथा पुलिस का सहयोग करें तो इस बुराई को जड़ से खत्म किया जा सकता है। भरोसा दिया कि अगर आम लोग नशे के कारोबारियों की सूचना देंगे तो पुलिस त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई करेगी।

उधर, आइटीआइ शमशी में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला कल्याण अधिकारी समीर कुमार और अन्य अधिकारियों ने प्रशिक्षुओं का मार्गदर्शन किया। उन्होंने करियर काउंसिलिग के साथ-साथ प्रशिक्षुओं को नशा निवारण का संदेश दिया।

भारत-भारती स्कूल ढालपुर में शिक्षकों ने विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ नशे की समस्या पर व्यापक चर्चा की। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबद्ध मन्नत कला मंच के लोक कलाकारों ने विकास खंड कुल्लू के गांव नेउली और कलैहली-बजौरा में लोगों को गीत-संगीत तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। लोगों को नशे का विरोध करने की शपथ दिलाई। उद्यान विभाग ने बंजार की ग्राम पंचायत कनौन, आयुर्वेद विभाग ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं में और पशु पालन विभाग ने ग्राम पंचायत नित्थर, कोटला और दियार में भी लोगों को जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी